Breaking News

कानपुर पुलिस ने पकड़ी 35 लाख की अवैध शराब

हरियाणा से बिहार जा रही 35 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब को नवाबगंज थाने की पुलिस ने रविवार को पकड़ा। पुलिस टीम ने तस्करी मामले में कंटेनर और चालक को कब्जे में ले लिया है।

यह जानकारी अपर पुलिस उपायुक्त मध्य आरती सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया कंटेनर चालक समरथ उरई जालौन का निवासी है। पूछताछ में पहले बताया कि कंटेनर में एक टन चावल लदा हुआ है। इतना ही नहीं, उसने बिल्टी समेत अन्य कागजात दिखाया।

उन्होंने बताया कि रविवार भोर में मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध शराब की तस्करी हरियाणा से बिहार जा रही है। नवाबगंज थाने की पुलिस टीम के साथ प्रभारी रोहित तिवारी बिठूर से गंगा बैराज पर घेराबंदी करके पकड़ा। कंटेनर के चालक ने पहले बताया कि गाड़ी में चावल लदा हुआ है,लेकिन जब जांच हुई तो शराब बरामद हुई। पुलिस ने कंटेनर की सील तोड़कर चेक किया तो कंटेनर शराब की पेटियों से भरा हुआ था। पेटियों की गिनती की गई तो 412 पेटियां शराब की बरामद हुई। इसमें 840 फुल बोतल, हाफ की 200 पेटी कुल 4800 बोतल, क्वार्टर की पेटी 142 कुल 6810 क्वार्टर बोतल बरामद हुई। बरामद की गई शराब की बाजार में लगभग 35 लाख रुपए है। पुलिस तस्करी करने वाले गिरोह का सुराग तलाश रही है।

सहायक पुलिस आयुक्त अकमल खान ने बताया कि शराब तस्करी के लिए शराब माफियाओं ने अलग से गाड़ी बनवाई है। जिससे कोई भी आसानी से अंदर क्या है देख नहीं सकता। सिर्फ कागज देखकर वाहन को जाने दे, लेकिन सटीक मुखबिरी से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है।

About News Desk (P)

Check Also

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में होगी 42 हजार होम गार्ड की भर्ती, सीएम ने दिए आदेश

लखनऊ:  सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के मुहिम के तहत ...