Breaking News

गंगा के तेज बहाव में बहने लगा था कांवड़िया, SDRF जवान ने बचाई जान

कांवड़ यात्रा के शुभारंभ से ही दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से हरिद्वार हरकी पैड़ी पर गंगाजल लेने के लिए कांवड़िए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। चिंता की बात है कि गंगाजल लेते वक्त कांवड़िए गंगा नदी के तेज बहाव में बह रहे हैं।

बुधवार को भी गंगाजल लेते वक्त एक कांवड़िया गंगा के तेज बहाव में बहने लगा था, जिसे एसडीआरएफ टीम ने अपनी जान पर खेलकर बचाया। युवक की पहचान मानेश्वर, हरियाणा निवासी मंजीत (22 साल) के रूप में हुई है। बुधवार को हरिद्वार में कांगड़ा पुल के पास एक कांवड़िया गंगा नदी के किनारे नहाते समय अचानक अनियंत्रित होकर नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गया।

विदित हो कि हरिद्वार में गंगा में बहे हरियाणा और दिल्ली के दो कांवड़ियों को जल पुलिस ने बचाया लिया था । पुलिस के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली के शाहदरा से गंगाजल भरने पहुंचा 17 वर्षीय रोहन जोधपुर भवन के पास गंगा में डूबने लगा। तेज बहाव की चपेट में आकर डूब रहे कांवड़िए को जल पुलिस के जवान विक्रांत, जानू पाल, सन्नी कुमार, गौरव शर्मा ने बचा लिया।

उधर, सागर 18 वर्ष निवासी निवासी बालाडी लाडवा जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा को भी खेतेश्वर भवन के पास से डूबते हुए बचा लिया गया। कोतवाली प्रभारी भावना कैं​थोला ने बताया कि कांवड़ियों को उनके साथियों के सुपुर्द कर दिया गया।

नदी में गिरने के बाद कांवड़िया डूबने लगा था। कांगड़ा पूल पर पहले से ही मौजूद एसडीआरएफ टीम के जवान आशिक अली ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही राफ्ट से डूबते युवक को सकुशल बाहर निकालाकर उसकी जान बचाई। एसडीआरएफ जवान की तत्परात हौसला को देखकर हरकोई आशिक अली की जमकर तारीफ कर रहा है।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...