Breaking News

कर्नाटक पर संकट के बादल, सीएम एच डी कुमारस्वामी ने कहा कोई दिक्कत नहीं

कर्नाटक। निर्दलीय विधायक एच नागेश और केपीजेपी पार्टी विधायक आर शंकर द्वारा राज्य की एचडी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद सियासी उथल-पुथल के तेज होने के आसार नजर आ रहे हैं। विधायकों के समर्थन वापस लेने के मामले पर सीएम एच डी कुमारस्वामी ने कहा, ‘कांग्रेस के एमएलए मुंबई के एक होटल में है। सभी विधायक मीडिया के संपर्क में नहीं हैं,लेकिन वो सभी विधायकों के संपर्क में हैं। वो सभी लोगों से बात कर रहे हैं,सभी विधायक वापस आ जाएंगे।  इस बिच खबर आ रही है की कांग्रेस चार विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। इस खबर के बाद से कर्नाटक पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन बिना किसी दिक्कत के आगे

इस सबके बीच सीएम एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन बिना किसी दिक्कत के आगे बढ़ रहा है। एक चैनल से बातचीत के दौरान कुमारस्वामी ने कहा कि वह पहले भी शांत थे और अब भी शांत है, उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि सारा मामला जल्द ही सही हो जायेगा।
राज्य सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं  : एच डी देवगौड़ा
कुमारस्वामी से पहले जेडीएस के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा ने कहा था कि राज्य सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है। जिन दो विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस लिया है वो किसी पार्टी से संबंधित नहीं है। देवगौड़ा ने यह भी कहा कि मीडिया के जरिए अफवाहों को फैलाया जा रहा है,कर्नाटक की सरकार किसी भी तरह से खतरे में नहीं है।
मंत्री डी. के. शिवकुमार का विपक्ष पर आरोप
मालूम हो कि मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए विधायकों ने अपने-अपने पत्र में राज्यपाल से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। इससे राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जेडीएस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं।  सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन करने वाले विधायकों में तथाकथित विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने बाद संख्या घटकर 118 हो जाएगी। हालांकि इसके बावजूद भी सरकार को अब भी कोई खतरा नहीं है। राज्य के जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को मुंबई के एक होटल में रखा गया है।

About Samar Saleel

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...