Breaking News

इन्फ्रास्ट्रक्चर का मॉडल बना काशी

योगी आदित्यनाथ ने काशी में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक एवं प्रमाण-पत्र वितरित किए. कहा कि काशी इन्फ्रास्ट्रक्चर का मॉडल बन चुका है. इसका लाभ उत्तर प्रदेश सहित बिहार के अनेक जनपदों को मिल रहा है. बड़ी संख्या में यहां पहुंचने वाले पर्यटक को भी सुविधाएं मिल रही है. वायु सेवा में कई गुना वृद्धि हुई है। यहां से रेल सेवा देश के अलग अलग क्षेत्रों के लिए बढ़ी है। काशी में सड़क मार्ग से आने के लिए फोर लेन एवं सिक्स लेन कनेक्टिविटी उपलब्ध है।

👉शिक्षा के नाम पर निजी स्कूलों की मनमानी

प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ सहित कई बड़े शहर फोर लेन से जुड़ चुके हैं। देश का पहला इनलैण्ड वॉटर-वे हल्दिया से वाराणसी के बीच प्रारम्भ हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा,लोक कल्याण का एक मॉडल दिया है। गरीब व कल्याणकारी योजनाएं पिक एण्ड चूज नहीं होतीं।

इन्फ्रास्ट्रक्चर का मॉडल बना काशी

सभी को बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ प्रदान किया है। उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ का नारा दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी स्थित कैंसर संस्थान में विगत 03 वर्षों में 72,000 से अधिक मरीजों का उपचार किया गया है। वर्ष 1947 से लेकर वर्ष 2014 तक देश में मात्र 06 एम्स बने थे। विगत 09 वर्षों में देश में 22 एम्स का निर्माण हुआ है।

👉आर्थिक कठिनाइयों का सामना करती विधवाएं

वर्ष 1947 से वर्ष 2014 तक देश में कुल 74 एयरपोर्ट बने थे। विगत 09 वर्षों में देश में 74 नए एयरपोर्ट्स का निर्माण हुआ है। आज उत्तर प्रदेश ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन मेडिकल कॉलेज’ की ओर बढ़ चुका है. जिस ब्रिटेन ने भारत पर दो सौ वर्षों तक शासन किया था, उसे पछाड़कर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है।

👉फिर न आए कभी वैसी भयावह सुबह 26 जून 1975 वाली!

भारत दुनिया में जी-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है। काशी सम्मेलन के दौरान विदेशी प्रतिनिधि काशी के गंगा दर्शन, आरती एवं इसके सौन्दर्य को देखकर अभिभूत हुए। यह प्रधानमंत्री के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में ही सम्भव हो पाया है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...