Breaking News

प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केदारपुरी बनेगी एक नई धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी: CM पुष्कर सिंह धामी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केदारनाथ में जनभावनाओं के अनुरूप ईशानेश्वर मंदिर के पुनर्निर्माण, आस्था चौक पर ‘ऊँ’ (ओंकार) की प्रतिमा स्थापित करने व शंकराचार्य समाधि और शिव उद्यान के डिजाइन में संशोधन करने के निर्देश दिये.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2013 में केदारनाथ में आई आपदा के बाद प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केदारपुरी एक नई, सुरक्षित व सुविधायुक्त धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी के रूप में निर्मित हो रही है.

प्रथम चरण के 245 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों को शुरू करने के वास्ते 22 राजकीय भवनों को अन्यत्र स्थानांतरित करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल द्वारा लिया जा चुका है जिससे अब कार्यों में तेजी आ सकेगी.

प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. एस एस सन्धु ने प्रस्तुतिकरण देते हुए बताया कि केदारनाथ पुनर्निर्माण के प्रथम चरण के कार्य पूर्ण हो चुके हैं जिसमें टेंपल प्लाजा, एराइवल प्लाजा, मन्दाकिनी एवं सरस्वती नदी पर सुरक्षा दीवार का निर्माण, पांच घाटों का निर्माण, पांच अतिथिगृहों और तीन ध्यान गुफाओं का निर्माण शामिल है.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...