Breaking News

रात भर लगाए रखें ये फेस मास्क, चेहरा दिखेगा ग्लोइंग और हेल्दी

दिन भर की बिजी लाइफस्टाइल की वजह से स्किन बेजान और रूखी नजर आती है. कई बार काम करने की वजह से हम अपनी त्वचा पर ध्यान नहीं देते है. खासकर गर्मियों के मौसम में स्किन को हाइड्रेटेड और मॉश्चराइज रखना बेहद जरूरी होता है. लंबे समय तक काम करने का मतलब ये नहीं है कि आप अपनी स्किन पर बिल्कुल ध्यान न दें.

अगर आपको दिन के समय में त्वचा की देखभाल करने का मौका नहीं मिलता है तो आप रात के समय में कुछ फेसमास्क को रातभर लगाकर छोड़ सकते हैं. सुबह उठकर पानी से चेहरे को धो लें. इन फेस मास्क को लगाने से आपके चेहरे की चमक वापस आ जाएगी. आइए बिना देर किए जानते हैं कि उन फेस मास्क के बारे में.

शहद और ओट्स

इसके लिए आपको 2 चम्मच शहद और 2 चम्मच ओट्स मिलाना है. आप चाहे तो इस मिश्रण में गुलाब जल की कुछ बूंदे मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर रातभर लगाकर रखें. इसके बाद सुबह उठकर गुनगुने पानी से मास्क हटा लें. अगर आपकी स्किन ऑयली और एक्ने प्रोन है तो ये मास्क आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. ओटमील आपकी त्वचा में नेचुरल एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है, जो डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. वहीं शहद त्वचा को मॉश्चराइज करने का काम करता है. आप इस मिश्रण का इस्तेमाल हफ्ते में दो दिन कर सकते हैं.

दही और शहद

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच शहद और दही मिलाकर पेस्ट बनाएं. दही में लेक्टिक एसिड होता है जो डेड स्किन को हटाने का काम करता है. शहद स्किन को नॉरिश करने के साथ- साथ नेचुरल ग्लो बढ़ाने में मदद करता है.

खीरा और ऑलिव ऑयल

इस मास्क को बनाने के लिए आपको दो चम्मच खीरे का जूस और एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाएं. इस मास्क को आप रातभर चेहरे पर लगाएं और सुबह उठकर पानी से धो लें. खीरे में कूलिंग प्रोपटीज होते हैं जो स्किन को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है. इसके अलावा ये आपके स्किन में नेचुरल पीएच बैलेंस करने का काम करता है. वहीं ऑलिव ऑयल आपकी स्किन को मुलायम और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

वैक्सीन लेने के बाद सेक्स लाइफ में ये सावधानी बरतने को कह रहे एक्सपर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के बाद क्या ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *