Breaking News

केजरीवाल ने बोम्मई पर लगाए ये आरोप, 75 लाख में SI और 25 लाख रुपये में…

म आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कर्नाटक की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला। केजरीवाल ने कर्नाटक के लोगों से अपील की कि वे 5 साल के लिए ‘आप’ को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने का एक मौका दें।

महाराष्ट्र के विधायक की अजीबो-गरीब सलाह, कुत्तों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए…

केजरीवाल ने बोम्मई पर लगाए ये आरोप

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई तक होने हैं। कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में 40 फीसदी कमीशन की सरकार चल रही है। केजरीवाल ने आरोप लगाया, ”कर्नाटक के लोग अच्छे हैं, लेकिन नेता अच्छे नहीं हैं। उन्होंने दुनिया के सामने राज्य को बदनाम और बर्बाद कर दिया। यहां 40 फीसदी कमीशन की सरकार है, जिसमें हर सार्वजनिक काम में 40 फीसदी कट लिया जाता है।”

केजरीवाल ने कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के लोगों के लिए मुफ्त बिजली, सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अच्छी स्वास्थ्य सेवा देने का वादा भी किया। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति है और पार्टी शासित पंजाब में एक मंत्री और एक विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

केजरीवाल ने कहा कि हम कट्टर ईमानदार हैं। हम भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे। हम मुफ्त बिजली देंगे, अच्छे सरकारी स्कूल बनाएंगे और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देंगे।

‘आप’ के नेता ने राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा, ”पुलिस सब-इंस्पेक्टरो और लेक्चर्स की भर्ती के लिए रिश्वत ली जाती है। यहां सब कुछ बिकता है, अगर आपको पुलिस सब-इंस्पेक्टर बनना है तो 75 लाख रुपये देकर सब-इंस्पेक्टर और 25 लाख रुपये में देकर लेक्चरर बन जाइए। उन्होंने कहा कि यहां तक कि विधायक भी बिकते हैं। सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक ने कहा है कि जिसके पास 2,500 करोड़ रुपये हैं, वह कर्नाटक में मुख्यमंत्री बन सकता है। उन्हें बाहर फेंको और कट्टर ईमानदार आप को मौका दो।”

About News Room lko

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...