Breaking News

खलील की स्थान शार्दुल को मौका मिल सकता है, ये है वजह

भारत-बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को नागपुर में खेला जाएगा. तीन टी-20 की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 बराबरी पर है. बांग्लादेश ने दिल्ली में पहला मैच 7 विकेट से अपने नाम किया था. वहीं, हिंदुस्तान ने राजकोट में दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता. दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी.

विदर्भ में 3 में से दो मैच हारी है टीम इंडिया

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी. इससे पहले हिंदुस्तान ने तीन मैच में एक जीता. दो मैच में उसे पराजय का सामना करना पड़ा. 2017 में खेले गए पिछले मैच में टीम ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया. वहीं, श्रीलंका (2009) व न्यूजीलैंड (2016) के विरूद्ध हिंदुस्तान को पराजय का सामना करना पड़ा था.

Loading...

टीम इंडिया में अगर परिवर्तन की बात की जाए तो तेज गेंदबाज खलील अहमद की स्थान शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है. एक परिवर्तन के अतिरिक्त कैप्टन रोहित शर्मा कोई अन्य परिवर्तन नहीं करना चाहेंगे. खलील ने पिछले दो मैच में 8 ओवर में 81 रन दिए. इस दौरान उन्हें सिर्फ दो सफलता मिली. दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम में मोसादेक हुसैन को मोहम्मद मिथुन को शामिल किया जा सकता है. मोसादेक पिछले मैच में चोटिल हो गए थे.

चहल 50 विकेट से एक कदम दूर
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी-20 में 49 विकेट लिए. वे 50 विकेट के आंकड़े को छूने से एक कदम दूर हैं. अगर वे इस मैच में एक सफलता हासिल कर लेते हैं तो 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे. उनसे पहले रविचंद्रन अश्विन ने 52 व जसप्रीत बुमराह ने 51 विकेट लिए. अगर चहल इस मैच में 4 विकेट ले लेते हैं तो टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन जाएंगे.

मौसम व पिच रिपोर्ट : नागपुर में मैच के समय ज्यादा ओस गिरने की आसार है. इससे कोई भी टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. तापमान 18 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. पिछली तीन मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 129 रन रहा है. इस मैदान पर 10 में से सात मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में पास रही.

Loading...

About News Room lko

Check Also

पोलार्ड की इस हरकत के बाद अंपायर ने बदला ये…

वेस्टइंडीज के आलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) क्रिकेट जगत के सबसे खुशमिजाज खिलाड़ियों में से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *