Breaking News

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम ने दर्ज की शानदार जीत

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय महिला टीम ने टी20 का आगाज भी जीत से किया है। 15 साल की ओपनर शेफाली वर्मा की तूफानी पारी और शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज पर पहले टी20 में 84 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में शेफाली वर्मा के 49 गेंद पर खेली 73 रन की पारी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे 9 विकेट पर महज 101 रन ही बना पाई।

शेफाली और मंधाना ने जमाया तूफानी अर्धशतक

अपने दूसरे ही सीरीज में शेफाली ने आतिशी पारी खेली और टीम के जीत की नींव रखी। 15 साल की इस ओपनर ने 49 गेंद पर 73 रन की तेज पारी खेली। उन्होंने 6 चौके जमाए जबकि 4 बेहतरीन छक्के भी इस पारी में शामिल थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू करने वाली 15 साल की शेफाली ने अपनी पांचवीं पारी में ही अर्धशतक जमाया, यह उनका पहला टी20 अर्धशतक है। वहीं दूसरी ओर स्मृति मंधाना ने भी 67 रन की आतिशी पारी खेल टीम को मजबूत शुरुआत दी।मंधाना ने 46 गेंद का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाए।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...