Breaking News

पहलवानों को खुला समर्थन दे रही खाप महापंचायत, राष्ट्रपति से मिलेंगे किसान नेता

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तार की मांग कर रहे पहलवानों को किसानों और खाप का समर्थन मिला है। किसान नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल शुक्रवार को हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा।

हरियाणा के किसान और खाप पहलवानों को खुला समर्थन दे रहे हैं। पहलवानों और बृजभूषण शरण सिंह के बीच चल रहे टकराव के बीच बृहस्पतिवार को शोरम गांव में खाप महापंचायत शुरू हुई है।

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ शीर्ष पहलवानों के चल रहे विरोध को लेकर एक समिति राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगी। पत्रकारों से बात करते हुए राकेश टिकैत ने पूछा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ दर्ज पॉक्सो मामले में अब तक गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई।

राकेश टिकैत ने स्पष्ट कर दिया कि वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और पहलवानों को न्याय दिलाने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने आज मुजफ्फरनगर में एक विशाल बैठक में पहलवानों से कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम भारत के राष्ट्रपति के पास जाएंगे… हम आपके साथ हैं, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।” भारतीय किसान यूनियन के एक नेता ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर चल रहे पहलवानों के विरोध पर चर्चा के बाद खाप अपना प्रस्ताव पारित करेगी।

प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में उतरे किसान नेता ने भारतीय जनता पार्टी पर अपने ही आदमियों का विरोध करने का भी आरोप लगाया। बता दें बृजभूषण सिंह उत्तर प्रदेश से बीजेपी सांसद हैं। टिकैत ने संकेत दिए कि खाप कमेटी बनेगी और तय करेगी कि पहलवानों की मांगों को रखने के लिए कौन राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मुलाकात करेगा। खाप समिति की तरफ से शुक्रवार को इस पर निर्णय की घोषणा की जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। जहां पहली एफआईआर एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है और पॉक्सो अधिनियम के तहत दर्ज की गई है, वहीं दूसरी अपमानजनक शील से संबंधित है। राकेश टिकैत ने जोर देकर कहा, “बृज भूषण सिंह के खिलाफ दर्ज पॉक्सो मामले में कोई गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? क्या कानून में संशोधन होगा कि पॉक्सो अधिनियम के तहत किसी को गिरफ्तार करने से पहले एक जांच होगी?”

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...