Breaking News

अधीर रंजन चौधरी के बयान से नाराज सोनिया, कांग्रेस की हुई फजीहत

राज्यसभा में धारा 370 को लेकर जमकर बहस चल रही है और केंद्र सरकार मजबूती के साथ अपना पक्ष रखकर इस धारा को हटाए जाने के बारे में बता रही है। लेकिन उधर कांग्रेस पार्टी के नेता इतना ज्यादा बौखला गए हैं कि उनको समझ ही नहीं आ रहा कि, वो सदन में क्या बोल रहे हैं और इसी दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवादित बयान दे दिया, जिससे खुद सोनिया गांधी भी नाराज हो गई।

अधीर रंजन चौधरी ने बिल के पेश किए जाने का विरोध किया और भाजपा सरकार पर निशाना साधा। हालांकि, इसी दौरान वह एक ‘सेल्फ गोल’ कर बैठे। जब अधीर रंजन ऐसा कर रहे थे तो उनके बगल में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी बैठी थीं और उस दौरान उनका रिएक्शन ऐसा रहा कि जैसे वह भी इस बयान से चौंक गई हों। अधीर रंजन के बयान से सोनिया गांधी नाराज भी हुईं।

सूत्रों की मानें तो अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में जो पक्ष रखा है उससे सोनिया गांधी नाराज हैं। सोनिया गांधी ने इसको लेकर अधीर रंजन से भी बात की है। हालांकि, सोनिया गांधी ने मनीष तिवारी के भाषण की तारीफ की है और कहा है कि मनीष तिवारी ने पार्टी के पक्ष को सही तरीके से पहुंचाया है।

आपको बता दें कि लोकसभा में जब अमित शाह ने पुनर्गठन बिल को पेश किया तो उसके जवाब में अधीर रंजन ने कहा कि 1948 से लेकर अभी तक जम्मू-कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र (UN) निगरानी कर रहा है, ऐसे में ये आंतरिक मामला कैसे हो सकता है। बस कांग्रेस नेता के इसी बयान पर गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए थे।

इस दौरान सोनिया गांधी अधीर रंजन के बगल में बैठकर ये सब देख रही थीं और उनकी बात सुन रही थीं। लेकिन जब अधीर रंजन ने संयुक्त राष्ट्र वाली बात कही तो सोनिया गांधी चौंकती हुई दिखाई दीं, वह पीछे की ओर पलटीं और पीछे की पंक्ति में बैठे पार्टी के नेताओं की तरफ कुछ इशारा किया। इशारे से ऐसा लगा कि मानो वो कुछ पूछ रही हों। सोनिया गांधी का रिएक्शन कैसा रहा, आप इस वीडियो में देख सकते हैं…

आपको बता दें कि अधीर रंजन के बयान पर अमित शाह काफी आक्रामक हो गए थे और उन्होंने कांग्रेस के सामने कई सवाल खड़े कर दिए थे।

अमित शाह ने सवाल किया था कि “आप ये स्पष्ट कर दें कि ये कांग्रेस का स्टैंड है कि संयुक्त राष्ट्र कश्मीर को मॉनिटर कर सकता है।” जिसके बाद सदन में काफी हंगामा हुआ और अमित शाह-अधीर रंजन के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...