क्या बदल जाएगी दुनिया ! जानें नए साल को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां

एक और साल इतिहास बनने वाला है। दूसरी ओर जैसे-जैसे नया साल नजदीक आ रहा है, वैसे ही 2021 को लेकर उम्मीदों और अफवाहों का बाजार भी गर्म होता जा रहा है। नए साल यानी 2021से दुनिया को कई उम्मीदें हैं, तो कुछ शंकाए भी हैं। अब उन शंकाओं को एक भविष्याणी ने और बल दे दिया है। जी हां, ये हैं भविष्यवक्ता माइकल दि नास्त्रेदमस, ये नाम दुनिया के लिए अनजाना नहीं है। कभी न कभी, कहीं न कहीं ये नाम आपने अक्सर सुना होगा। दरअसल, इस शख्स ने अब तक जो भविष्यवाणियां की हैं, उनमें से करीब 70 फीसदी सच साबित हुई हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण साल 2020 में कोरोना जैसी महामारी को लेकर की गई भविष्यवाणी है ।

2021 पर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

अब नए साल यानी 2021 को लेकर नास्त्रेदमस की जो भविष्यवाणी सामने आई है। उसके बारे में आपको बताते हैं। ये भविष्यवाणी पूरी दुनिया को डराने वाली है। साल 2021 की भविष्यवाणी के मुताबिक, एक विशाल एस्टेरॉइड धरती से टकराएगा जो रहस्यमय तरीके से पूरी दुनिया को खत्म कर देगा ।

साल 2021 में दुनिया भर के सैनिकों के दिमाग में माइक्रोचिप लगाई जाएगी। इन सैनिकों को साइबॉर्ग्स की तरह बदल दिया जाएगा। मतलब ये कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का दिमाग में इस्तेमाल होगा। साथ ही 2021 को लेकर दावा किया गया है कि रूस के वैज्ञानिक एक जैविक हथियार बनाएंगे, जो पूरी दुनिया की तबाही की वजह बनेगा। ये वेपन इंसान को जॉम्बी बना देगा। नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में एक विनाशकारी भूकंप का भी जिक्र किया है। ये भूकंप इतना खतरनाक होगा कि पूरी दुनिया को तबाह कर देगा।

इतना ही नहीं ये दावा भी किया गया है कि 2021 में सूर्य की तबाही होगी। समंदर का जलस्तर बढ़ेगा और धरती उसमें समा जाएगी।

इन सारी भविष्यवाणियों को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता, क्योंकि एक भविष्यवाणी के मुताबिक, धरती से जिस एस्टेरॉइड के टकराने की आशंका जाहिर की जा रही है, उस पर वैज्ञानिकों की भी नजर है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, 2009 KF1 ऐस्टरॉइड 6 मई 2021 को धरती से टकरा सकता है।

Loading...

2021 को लेकर नास्त्रेदमस ने जो भविष्यवाणियां जाहिर की हैं उन्हें सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता, क्योंकि नास्त्रेदमस ने 2020 को लेकर एक विनाशकारी महामारी की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई।

अमेरिका में 9/11 अटैक की नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई। लंदन में लगी भीषण आग और एडोल्फ हिटलर को लेकर की गई उनकी भविष्यवाणी भी सच साबित हुई।

कुछ दिन पहले बाबा वेंगा की ऐसी ही भविष्यवाणी चर्चा में आई थीं। उन्होंने भी 2021 में धरती पर विनाशकारी आपदा आने की आशंका जाहिर की थी।

कौन हैं नास्त्रेदमस ?

नास्त्रेदमस का जन्म फ्रांस में 14 दिसंबर 1503 को हुआ और 1566 में उनकी मौत हो गई। नास्त्रेदमस ने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं। इस किताब का पहला एडिशन 1555 में आया था। इस किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से 70 फीसद सच साबित हुई हैं।

ये भविष्यवाणियां छंदों और कविताओं में हैं, जिन्हें क्वाट्रेन के नाम से जाना जाता है। साल 2021 को लेकर दो भविष्यवाणियां सामने आ चुकी हैं। अब ये आने वाला वक्त ही बताएगा कि 2021 हैप्पी न्यू ईयर साबित होता है या फिर इंसानी जिंदगी का कुछ और होता है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

बलूचिस्तान प्रांत में फिर हुआ बम ब्लास्ट, 11 सैनिक हुए घायल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *