Breaking News

सपा एमएलसी,पूर्व सांसद समेत 400 कार्यकर्ताओं पर हुई एफआईआर, जानिए वजह

फिरोजाबाद। जिले में समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं समेत 400 से अधिक कार्यकर्ताओं पर सिरसागंज थाने में केस दर्ज किया गया है. इन नेताओं पर अचार संहिता के उल्लंघन और महामारी अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल में सपा के यह नेता बगैर चुनाव आयोग की परमीशन के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर रहे थे और कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं किया गया था।

फ़िरोज़ाबाद जिले में तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव के वोट डाले जायेंगे यानी कि 20 फरवरी को यहां मतदान होगा. फ़िरोज़ाबाद की सिरसागंज सीट के लिए सपा ने सर्वेश यादव को प्रत्याशी बनाया है. गुरुवार को सिरसागंज में इनके कार्यालय का उदघाटन हुआ था. इस कार्यक्रम में सपा के पूर्व सांसद अक्षय यादव,एमएलसी डॉ दलीप यादव,खुद प्रत्याशी सर्वेश यादव समेत करीव 400-500 कार्यकर्ता मौजूद थे।

सिरसागंज के सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने पर मामले का संज्ञान लिया गया. जहां कार्यालय का उद्घाटन हो रहा था वहां पुलिस भेजी गई. वहां की वीडियोग्राफी भी करायी गई. पुलिस ने उन लोगों से जो जिम्मेदार थे उनसे आयोग के दिशा निर्देशों के मुताबिक परमिशन दिखाने को कहा लेकिन कोई भी आयोग की अनुमति नहीं दिखा सका साथ ही कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं होता मिला।

कार्यकर्ता मास्क तक नहीं लगाए थे. लिहाजा इस मामले में आयोग के निर्देशानुसार कोविड महामारी अधिनियम और आचार संहिता के उल्लंघन की धाराओं में एफआईआर दर्ज करायी गयी. एफआईआर में पूर्व सांसद अक्षय यादव,एमएलसी डॉ दिलीप यादव और प्रत्याशी सर्वेश यादव को नामजद किया गया है. 400 से अधिक कार्यकर्ताओं को नामजद किया गया है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...