Breaking News

लेबर पार्टी के सादिक खान ने रचा इतिहास, तीसरी बार जीता लंदन के मेयर का चुनाव

पाकिस्तानी मूल के नेता सादिक खान ने शनिवार को इतिहास रचा है। उन्होंने लंदन के मेयर पद पर तीसरी बार जीत दर्ज की। इंग्लैंड और वेल्स के स्थानीय चुनाव में लेबर पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। सीएनएन ने यह जानकारी दी। लेबर पार्टी के नेता खान ने 43.7 फीसदी मत हासिल कर अपनी कंजर्वेटिव प्रतिद्वंद्वी सुसैन हॉल को हराया। उन्हें 2016 के मेयर चुनाव की तुलना में 11 फीसदी अधिक मत मिले। मेयर पद के कुल 13 उम्मीदवारों में से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे दिल्ली में जन्मे कारोबारी तरुण गुलाटी को कुल 24,702 वोट मिले और वह दसवें स्थान पर रहे।

चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने लंदन की जनता का आभार जताया और कहा कि वह हर लंदनवासी के लिए एक सुरक्षित हरियाली वाले शहर को बनाने में अथक प्रयास करेंगे।खाने एक्स पर लिखा, शुक्रिया लंदन। जिस शहर से मैं प्यार करता हूं उसकी सेवा करना मेरे जीवन के लिए सम्मान की बात है। आज का दिन इतिहास बनाने के बारे में नहीं है, बल्कि हमारे भविष्य को आकार देने के बारे में है। मैं हर लंदनवासी के लिए एक निष्पक्ष, सुरक्षित, हरियाली वाले शहर को आकार देने के लिए अथक प्रयास करूंगा।

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, यह कुछ महीने मुश्किल भरे रहे हैं। हमने नॉन-स्टॉप नकारत्मक अभियान का सामना किया है। लेकिन हमने एकजुट होकर बांटने के प्रयासों का जवाब दिया। हमने एक अभियान चलाया जो इस महान शहर की भावना और मूल्यों के अनुरूप था। एक ऐसा शहर जो हमारी विविधता को कमजोरी नहीं, बल्कि एक ताकत मानता है।

About News Desk (P)

Check Also

‘क्या अमेरिका मजबूत, बहु-धार्मिक, बहु-जातीय लोकतंत्र बना रहेगा?’, भारतवंशियों से बाइडन की सलाहकार का सवाल

अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसी को लेकर व्हाइट हाउस की एक ...