Breaking News

मंडल रेल प्रबंधक ने किया उन्नाव-ऊंचाहार रेल खण्ड का निरीक्षण

• अमृत भारत योजना के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों पर पहुंचकर प्रगतिशील कार्यों तथा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ उन्नाव-ऊंचाहार रेल खण्ड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए निरीक्षण किया तथा रेलखंड की संरक्षा को परखते हुए इस रेलखंड पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों पर पहुंचकर वहाँ की कार्य प्रगति का अवलोकन किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने किया उन्नाव-ऊंचाहार रेल खण्ड का निरीक्षण

मण्डल रेल प्रबंधक ने तकिया स्टेशन पर पहुंचकर अमृत भारत योजना के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा से अवगत होते हुए प्रगतिशील कार्यों की जानकारी प्राप्त की एवं स्टेशन तथा परिसर का अवलोकन किया तथा इस संबंध में अपने निर्देश पारित किए। इसके बाद मण्डल रेल प्रबंधक ने लालगंज स्टेशन पर पहुंचकर वहां की कार्यप्रणाली से अवगत होते हुए सभी व्यवस्थाओं को परखा।

👉लखनऊ मंडल के लालगोपालगंज रेलवे स्टेशन पर लखनऊ प्रयागराज संगम लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस का होगा ठहराव

इस अवसर पर स्थानीय व्यापारियों ने स्टेशन पर आकर मण्डल रेल प्रबंधक से भेंट की एवं उनको ज्ञापन दिया। मण्डल रेल प्रबंधक ने रेलकर्मियों के आवासीय परिसर का निरीक्षण किया एवं उनकी समस्याओं से अवगत होते हुए इनके निवारण हेतु संबंधितों को निर्देशित किया तथा उपस्थित मीडिया कर्मियों से संवाद स्थापित किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने किया उन्नाव-ऊंचाहार रेल खण्ड का निरीक्षण

निरीक्षण के अगले चरण में मण्डल रेल प्रबंधक का आगमन एनटीपीसी में हुआ, यहां पहुंचकर उन्होंने संस्थान के अधिकारियों के साथ कार्य पद्धति की जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक विचार-विमर्श किया।

👉भारत और चीन सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध

मण्डल रेल प्रबंधक ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकसित किए जाने वाले स्टेशनों पर होने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त कार्यों को निर्धारित समय पर उच्च गुणवत्ता के साथ सम्पन्न करने की बात पर विशेष बल दिया। आज के इस निरीक्षण में मुख्य परियोजना प्रबंधक (गतिशक्ति) वीएस यादव सहित अन्य शाखाध्यक्ष एवं रेलकर्मी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

फिक्की फ्लो ने दिव्यांगों को पावर लूम भेंट किया

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज चेतना फाउंडेशन लखनऊ को उपहार स्वरूप दिए गए ...