Breaking News

औरैया में सौ से कम एक्टिव मरीज, रिकवरी दर 97.27 प्रतिशत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन मंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते शनिवार को तीन नये मरीज मिले वहीं 11 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं, जबकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले में कोरोना की रिकवरी दर 97.27 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज तीन नये मरीज मिले हैं जबकि कोरोना को मात देकर 11 मरीज स्वस्थ्य हुए है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 98 रह गयी है। किसी मरीज की मौत नहीं हुई है जिससे मृतकों की संख्या 179 ही है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10165 मरीजों में 9888 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 1430 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 377698 सैम्पल लिए जा चुके हैं। बताया कि जिले में आज तीन नये हाॅटस्पाट बनाये गये है जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1391 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें आज 14 एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर 1341 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 50 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 473 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 998 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *