Breaking News

बढ़ता ही जा रहा है देश में कोरोना वायरस का संक्रमण, फिर सामने आये 48 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और रोजाना रिकार्ड संख्या में नये मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसारदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 48916 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1287945 हो गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 757 लोगों की मौत हुई है. वहीं देश में अब तक 31358 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है.

हालांकि राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 32223 लोग पूरी तरह स्वस्थ हुए हैं. यह किसी एक दिन में ठीक हुए लोगों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है और अबतक देशभर में कुल मिलाकर 849431 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. जिसके बाद देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63.53 प्रतिशत हो गया है. देश में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामले 456071 हैं.

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग की जा रही है और दुनियाभर में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के अनुसार शुक्रवार को देश में 4.20 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.58 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...