Breaking News

लिपस्टिक और आपका पसंदीदा हाइलाइटर आपकी खूबसूरती में इस तरह लगा सकता है चार-चाँद

ब्लश आपके मेकअप को एक नया और ताजा लुक दे सकता है। अपने ब्लश को अपनी त्वचा में अच्छे से ढालने और पूरा दिन इसे लगे रहने देने के लिए, हमेशा पहले अपने चेहरे को धोएं और मॉइस्चराइज करें। शुष्क या ऑयली तवचा पर मेकअप ज्यादा नहीं रूकता है, इसलिए ऐसी त्वचा वाले लोगों के लिए मेकअप लगाना और कठिन हो जाता है। वहीं स्वस्थ और साफ त्वचा वाले लोगों पर मेकअप खूबसूरती से और लंबे समय तक टिक पाता है। ऐसे में अपने ब्लश को और भी लंबे समय तक बनाए रखने के लिए, मेकअप प्राइमर से शुरुआत करें, जो त्वचा को निखारे और पूरे दिन मेकअप में मदद करने के लिए नो-स्लिप कैनवास दे। अगर आप किसी अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो फाउंडेशन के ऊपर लेयर ब्लश या एक टिंटेड मॉइस्चराइजर लगाएं, जिससे आपकी स्किन टोन भी निखर सके और ब्लश को कुछ चिपकाने में मदद मिल सके। वहीं आप एक ब्लश का कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

जिस तरह आपकी लिपस्टिक और आपका पसंदीदा हाइलाइटर आपको खूबसूरत बनाने में मदद करता है, उसी तरह ब्लश का अलग-अलग तरीकों से एप्लिकेशन आपकी ब्यूटी को ग्लोरीफाई कर सकता है।

साइड आई ब्लश तकनीक

साइड आई ब्लश तकनीक आज का सबसे नया और खास ब्यूटी तकनीक है। आपको बस अपने माथे से अपने गाल तक अपने लुक को प्राप्त करने के लिए इसे एक 3 के फॉर्मेट में एप्लाई करना है। जैसे ही आप नीचे की ओर बढ़ते हैं, आप इसका एक स्ट्रोक लें और अपने माथे के किनारे से शुरू होकर अपने चीकबोन्स तक घुमाएं। यह तकनीक आपके चेहरे को उज्ज्वल करती है और हल्के से आपके गालों को भी संवारती है। इस तरह ये आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकती है। इसका एक स्ट्रोक आंखों के पास माने से ये आपको आंखों को एक स्मोकी लुक भी दे सकता है।

लो चिक एफेक्ट्स

ये तकनीक उन लोगों के लिए है, जो केवल रंग का हल्का फ्लश पसंद करते हैं और नेचुरल दिखना चाहते हैं। यह ब्लश तकनीक सबसे अच्छा एक क्रीम या एक तरल ब्लश का उपयोग करके आपको एक प्राकृतिक लुक दे सकता है। वे आपकी उंगलियों की गर्मी के कारण मूल रूप से मिश्रण करते हैं। इसके लिए अपनी उंगलियों पर थोड़ा उत्पाद लें और तीन छोटे डॉट्स लगाएं। गालों के ऊपर और थोड़ा आंखों के नीचे इसे धीरे-धारे मिश्रित करें, ताकि यह किसी भी लकीर या कठोर रेखाओं को चेहरे पर न छोड़े।

धूप वाला लुक

बीच लुक या चहर पर सनलाइट वाले प्रभाव के लिए आप ब्लश का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपको ऐसा ही लुक पाने में मदद करेगी। इसे अपने ब्रश को घुमाएं और इसे अपने गालों के सेब पर एक ही आकार और गति में लागू करें। फिर अपने नाक के पास अच्छे से इसे लगाएं। इसके अलावा, शेष उत्पाद को अपनी ठोड़ी और माथे पर रखना न भूलें। अतिरिक्त उत्पाद न लें, बस उस पर स्वाइप करें, जो अधिक प्राकृतिक लुक के लिए हो। इस तरह आप चेहरे पर सूरज की बौछार के बाद प्राकृतिक लालिमा को आसानी से पा लेंगे।

चीकबोन्स को बनाएं वेलशेप्

अपने कंटूरिंग पाउडर को लगाएं और इसके बजाय इस विधि के लिए जाएं। अपने गालों पर ब्लश लगाएं और उत्पाद को अपने गाल पर अच्छे से लगाएं। अब इसे प्राकृतिक प्रभाव के लिए अपने हेयरलाइन या अपने साइड फेस के साथ मर्ज करें। इसके बाद इसके बाहर और ऊपर की ओर मिश्रण करें। इस तरह ये आपको एक बेहतर लुक दे सकता है। वहीं चीकबोन्स को पर इसे लगाते समय चहरे के सभी बोन्स को एक उभार दें। इस तरह से ब्लश लगाने से पहले इन चीजों का ख्याल रखें और साथ ही साथ अपने लुक के हिसाब से इसे मैच करें।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...