Breaking News

बालों को कलर करते समय स्किन टोन से लेकर शैंपू तक इन बातो का जरुर रखे ध्यान…

आजकल हर कोइ अपनी सुंदरता की चाहत को पूरा करने के लिए अपना मेकओवर करवाना चाहता हैं और इसके लिए कई तरीके भी अपनाता है। इन्हीं तरीकों में से एक होता हैं बालों को कलर करवाना और अपने लुक में बदलाव लाना। अगर आप पार्लर में कलर करवाए या घर पर, आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती हैं ताकि रूप में निखार अच्छे से हो। तो आइये जानते हैं उन काम की बातों के बारे में।

स्किन टोन

जरूरी नहीं कि जो हेयर कलर दूसरों पर अच्छा लगे वह आप पर भी जचें। क्या आपने अपनी दोस्त या किसी सेलिब्रिटी को किसी हेयर कलर में देखा है और इसे ट्राई करने की सोची है ।ऐसी गलती ना करें। हमेशा हेयर कलर अपनी स्किन टोन के अनुसार ही चुने ।ना ज्यादा ब्राइट और ना ज्यादा लाइट। जैसे बाजार में ब्लैक से बरगंडी और ब्राउन कई ऑप्शंस हैं। इसलिए समझदारी से काम लें।

हर्बल कलर्स

जब भी बालों को कलर करें तो सिंथेटिक की जगह हर्बल कलर का इस्तेमाल करें। सिंथेटिक कलर में केमिकल मौजूद होते हैं।जो बालों को ड्राई और सफेद करते हैं। वही हर्बल कलर आपके बालों को नेचुरल और शाइन लुक देते हैं।

 

समय का रखें ध्यान

हेयर कलर लगाने के बाद समय का पूरा ध्यान रखें। लेबल पर इसे जितनी देर लगा कर रखने की सलाह दी गई है उतने समय के लिए ही लगाएं। जहां बताए हुए समय से ज्यादा लगाकर रखने में आप को उस शेड से ज्यादा डार्क लुक मिलेगी। वहीं कम समय तक रखने पर लाइट लुक मिलेगी। इसलिए परफेक्ट हेयर कलर पाने के लिए परफेक्ट टाइमिंग जरूरी है।

रात में तेल लगाएं

जिस दिन आप बालों को कलर करें उस रात सोने से पहले बालों में तेल लगाएं ।इससे आपके बाल स्मूद रहेंगे और शाइनिंग आएगी। दूसरे दिन शैंपू करें ।जिस दिन बालों को कलर करें उस दिन इनको शैंपू से ना धोयें। बस नॉर्मल पानी का प्रयोग करें।

शैंपू को दें ब्रेक

जिस दिन बालों को कलर करें उस दिन शैंपू बिल्कुल ना करें ।इसे बस पानी से धोएं और रात में तेल लगाएं ।हफ्ते में दो बार शैंपू का प्रयोग करें।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...