Breaking News

अलीगंज में लगा 26 तक लाॅकडाउन, व्यापारियों के साथ बैठक कर लिया गया निर्णय

एटा। कोरोना महामारी के बढ़ते मरीजों को लेकर शुक्रवार को अलीगंज एसडीएम पीएल मौर्य और क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया ने सभ्रांत नागरिकों औऱ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ तहसील परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान अलीगंज में 26 जुलाई 2020 तक लाॅकडाउन करने का निर्णय लिया गया है।

व्यापार मंडल के पदाधिकारी प्रदीप गुप्ता, आमोद आर्या, राकेश वर्मा, दिलशाद अहमद, दिनेश गुप्ता,जुनैद मियां, देवेंद्र शर्मा देवू, निकेश सक्सेना ने इस भयानक वायरस की भयानकता की रोकथाम हेतु उपस्थित अधिकारियों के समक्ष अपने अपने सुझाव रखे, जिसमे बाजार को पूर्ण रूपेण लगभग 15 दिन के लिए लॉकडाउन किये जाने का अनुरोध किया।

एसडीएम पी.एल.मोर्य ने बहुत ही दुःखी मन से कहा कि नगर में बढ रहे कोरोना मरीजो की संख्या की बजह से सभी की जान खतरे में है। इसको देखते हुए रविवार यानि 26 जुलाई 2020 तक के लिए अलीगंज को पूर्णरूप से लाकडाउन रखा जाएगा। लॉकडाउन के दौरान सब्जी ठेले, फल के ठेले औऱ रोजमर्रा की जरुरी बस्तुओ का ठेलों को छूट रहेगी सिर्फ गलियो में घूमकर बेंचने की, मुख्य बाजार में कोई भी सब्जी, फलफ्रूट आदि के ठेले नही लगेंगे, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया काफी गुस्से में नजर आए, उन्होने अपनी वेदना को दबाते हुए सभी उपस्थित नागरिकों से सिर्फ इतना ही कहा कि आप सभी ने सहनशीलता के साथ विश्वासघात किया है। कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा ने सभी गणमान्य व्यक्तियों को सरकार की सभी गाइड लाइन पढ़कर सुनाई, साथ ही नगर में बढ़ रहे कोरोना मरीजो की संख्या पर सख्त होते हुए कहा कि अब हम सोशल डिस्टेंस, मास्क का प्रयोग न करने वालो के साथ कढ़ाई से पेश आएंगे औऱ मुक़दम्मा लिखकर जेल भेज देंगे,जमानत नही होने देंगे।

यह कोरोना वायरस बहुत ही घातक वायरस है। जो फैलने के लिए अपने माध्यम की तलाश करता है औऱ उसमे मानवजाति सबसे सस्ती है, उसी के माध्यम से फैलता है अलीगंज नगर में कोरोना संक्रमण फैलने में लापरवाही जरूर हुई है, इसके लिए सभी जिम्मेदार हैं। व्यापार मंडल, स्थानीय प्रशासन, नगर की जनता इस जिम्मेंदारी से अपने को बचा नही सकती। एसडीएम साहब ने सभी लोगो द्वारा रखे गये सुझावों को बिंदुवार उल्लेख करते हुए, कहा कि मानव जीवन की रक्षा हेतु कुछ कडुवे निर्णय लेने का समय आ गया है, कोरोना पीडित मोहल्ला बालकिशन, रामप्रसाद चैधरी, सुदर्शनदास को पूर्णतः सील कर दिया जाएगा, औऱ बेरिकेटिंग कर बन्द कर दिया जाएगा, साथ ही में अभी उपस्थित नागरिकों व्यापार मंडल के सभी ग्रुपों को आगाह करते हुए कहा कि अब किसी के साथ कोई भी दयाभाव नही होगा।

लापरवाही करने वालों, मास्क का प्रयोग न करने वालो, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान न रखने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए, जेल भेज दिया जाएगा। सभी उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी इस महामारी से सचेत रहे।

रिपोर्ट-अनंत मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...