Breaking News

टिड्डियों के दल ने गुरुग्राम पर किया खतरनाक हमला, सामने आया डरा देने वाला ये VIDEO

किसानों को बड़ी हानि पहुंचने के लिए टिड्डियों ने गुरुग्राम में दस्तक दे दी है । जानकारी के अनुसार कल इस दल ने हरियाणा के रेवाड़ी में किसानों की फसलों का खासा नुकसान पहुंचाया था। हालांकि, प्रशासन ने इस बाबत सूचना दी थी लेकिन फिर भी लोगों का बड़ा नुकसान हुआ है। दिल्ली से सटे गुड़गांव में टिड्डियों के दलों के कई वीडियो सामने आए हैं।

लाखों करोड़ों की संख्या में ये टिड्डी लोगों के घरों और दफ्तरों में भी घुस गए। बड़ी संख्या में होने के चलते पूरा साइबर हब का आसमान टिड्डियों से ढका हुआ दिखाई दिया। टिड्डियों के हमले के चलते गुरुग्राम प्रशासन ने शुक्रवार शाम इलाके के लोगों से अपने घरों की खिड़कियां और दरवाजे बंद करने के लिए कहा था। साथ ही किसानों को बर्तन और टिन के डिब्बे पास रखने की भी हिदायत दी गई थी ताकि इनके शोर से टिड्डियों को भगाया जा सके।

यहाँ रहने वाली रीता शर्मा बताती हैं कि गुरुग्राम में टिड्डियों का हमला आज सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ। टिड्डियों को देखते ही हमने अपने घरों की खिड़कियां और दरवाजे बंद कर दिए। वहीं किसानों ने टिड्डियों कर सकें।

प्रशासन ने कृषि विभाग के कर्मचारियों को लोगों को जागरुक करने के लिए कहा है कि यदि टिड्डियों का हमला होता है तो उनसे किस तरह से बचाव करना है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...