Breaking News

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने शुरू किया ‘हर घर तिरंगा हर दिल तिरंगा’ अभियान

लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज (07 अगस्त) ‘हर घर तिरंगा हर दिल तिरंगा अभियान’ लखनऊ के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला से शुरू किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के आह्वान पर हर घर में तिरंगा लगाने के लिए आज गुरुद्वारा नाका हिंडोला से अभियान शुरू किया गया और लगभग 500 तिरंगे वितरित किए गए और सब से अपील की गई कि अपने घरों में 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक तिरंगा जरूर फहराएं।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि गुरुद्वारा नाका हिंडोला से आज ‘हर घर तिरंगा हर दिन तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की गई है और पिछले 14 महीने से जारी गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में आज बूस्टर डोज लगवाने वाले सभी लोगों को तिरंगा देकर उसे अपने घर पर फहराने की अपील की गई।

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष 14 जून से लगातार गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाने की सेवा की जा रही है और लगभग डेढ़ लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। आज से शुरू हुए इस अभियान में पंजाबी अकेडमी के सदस्य लखविंदर पाल सिंह घई, नामित पार्षद सरबजीत सिंह, तजिंदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, कुलदीप सिंह, मनमोहन सिंह मोनी, हरविंदर सिंह टीटू सहित अनेक पदाधिकारियों ने शामिल होकर तिरंगे वितरित किए और इसे अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर लगाने की अपील की।

 

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...