Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय: 63 यूपी बीएन एनसीसी ने निकाली स्वच्छ भारत रैली 

लखनऊ विश्वविद्यालय में 63 यूपी बीएन एनसीसी राष्ट्रीय कैडेट कोर की एक प्रतिष्ठित इकाई है। यह अनुशासन और देशभक्ति के मूल्यों को बढ़ावा देते हुए देश के युवाओं को जिम्मेदार और सामाजिक रूप से जागरूक नागरिक बनाने के लिए समर्पित है।

👉इटावा में दो मासूम बहनों की गला काटकर हत्या, घर के भीतर मिला खून से लथपथ शव

स्वच्छता को बढ़ावा देने और स्वच्छ भारत अभियान के बारे में जागरूकता पैदा करने के प्रयास में लखनऊ विश्वविद्यालय में 63 यूपी बीएन ने एक उत्साही स्वच्छ भारत रैली का आयोजन किया। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल हर्ष कुमार झा, एसएम, प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश तिवारी और एसोसिएट एनसीसी अधिकारी मेजर आरके की कुशल देखरेख में एवं मेजर किरण लता डंगवाल की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

लखनऊ विश्वविद्यालय : 63 यूपी बीएन एनसीसी ने निकाली स्वच्छ भारत रैली 

स्वच्छ भारत रैली लखनऊ विश्वविद्यालय के कला संकाय प्रांगण में शुरू हुई, जिसमें कैडेटों ने गर्व से स्वच्छ भारत लोगो और नारे प्रदर्शित करने वाले बैनर पकड़े हुए थे। रैली का रूट उन्हें गेट नंबर से होकर ले गया। लखनऊ विश्वविद्यालय के 2, आईटी चौराहे तक और फिर वापस विश्वविद्यालय परिसर तक फैला हुआ।

👉चीनी की मिठास पर मौसम की मार, 13 साल में सबसे ज्यादा हुआ भाव, आपकी जेब पर हो सकता है ये असर

रैली के दौरान एनसीसी कैडेटों ने जोरदार नारे लगाए और दर्शकों के साथ स्वच्छता और स्वच्छ भारत अभियान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में लगे रहे। कैडेटों द्वारा प्रदर्शित उत्साह संक्रामक था, जिसने उपस्थित लोगों को स्वच्छ और स्वस्थ भारत के आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

पूरे कार्यक्रम की देखरेख सीनियर अंडर ऑफिसर (एसयूओ) भाविनी बहुगुणा और अंडर ऑफिसर (यूओ) आदर्श मिश्रा द्वारा की गई, जिन्होंने स्वच्छ भारत रैली के सुचारू संगठन और निष्पादन को सुनिश्चित किया।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...