Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय ने राज्यपाल को NAAC ग्रेड A++ सर्टिफिकेट भेंट किया

लखनऊ। आज राज्यपाल एवं कुलाधिपति लखनऊ विश्वविद्यालय आनंदीबेन पटेल से लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने विश्वविद्यालय की नैक टीम के साथ मुलाकात कर उन्हें विश्वविद्यालय को मिले NAAC ग्रेड A++ सर्टिफिकेट भेंट किया। राज्यपाल ने नैक टीम के सभी सदस्यों को इस उपलब्धि की बधाई दी और विश्वविद्यालय के इस स्तर को बनाये रखने के लिए सतत प्रयत्नशील रहने को कहा। ज्ञात हो कि लखनऊ विश्वविद्यालय को 26 जुलाई 2022 को  NAAC ग्रेड A++  प्राप्त हुआ था। विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कल इस मूल्यांकन का  प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ था।

मुलाकात के दौरान कुलपति प्रो. राय ने राज्यपाल को बताया कि बीते 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा इसे उद्यमिता विकास के अंतर्गत मनाते हुए लखीमपुर खीरी जनपद के थारू जनजाति के लोगों में 72 परिवारों को चिन्हित करके उनको मछली पकड़ने का जाल, जैविक खाद, बीज, मिठाई और बच्चों को बिस्कुट और टॉफी वितरण किया गया।

इस पर राज्यपाल ने कहा कि जनजातियों के विकास के लिए यह जरूरी है कि उन्हें शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि वे थारू जनजाति के लोगों के बीच जाकर उनके बच्चों को विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के अभिभावकों को लखनऊ विश्वविद्यालय  बुलाकर भ्रमण कराया जाए, जिससे वे लोग यहां के वातावरण को समझें और बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित हों।

प्रो. राय ने राज्यपाल को आश्वस्त करते हुए कहा कि वो शीघ्र ही इसका क्रियान्वयन करेंगे। इस दौरान प्रो. आलोक कुमार राय के साथ, प्रो. प्रेम सुमन शर्मा, प्रो. पूनम टंडन, प्रो. राकेश द्विवेदी, प्रो. राकेश चंद्रा, प्रो. संगीता साहू, प्रो. राजीव मनोहर, प्रो. गीतांजलि मिश्रा, संजय मेधावी, डा. केया पाण्डेय और डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव उपस्थित थे। 

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...