Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों का भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण मे भूवैज्ञानिक के रूप हुआ चयन

लखनऊ। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित परिणामों में भूविज्ञान विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय के 4 छात्रों को सफल घोषित किया गया है और भूवैज्ञानिक के पद के लिए चयन किया गया है। इन छात्रों को भारत सरकार के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अन्तर्गत नियुक्त किया जाएगा।

स्टार्टअप से जुड़ने और नए स्टार्टअप शुरू करने पर ध्यान दें युवा- प्रो मुकेश श्रीवास्तव

भूवैज्ञानिक

सफल छात्रों में अभिनव प्रकाश श्रीवास्तव, तान्या श्रीवास्तव, मोहम्मद जावेद, अवनीश अवस्थी हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों की निरंतर सफलता विशेष विषय में छात्रों की अकादमिक उत्कृष्टता के साथ-साथ लखनऊ विश्वविद्यालय की उच्च शिक्षा में सर्वोत्तम मानकों को दर्शाती है।

भूवैज्ञानिक

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति और शिक्षा के उच्चतम मानकों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके परिणाम बड़ी संख्या में छात्रों की सफलता से स्पष्ट हैं।

भूवैज्ञानिक

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफ़ेसर पूनम टंडन ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई दी और बताया कि कुलपति जी की योजना, ‘संवर्धन’ की प्रेरणा से लखनऊ विश्वविद्यालय के सफल छात्रों के अनुभव और उत्कृष्ट अकादमिक प्रदर्शन से जूनियर छात्रों को लाभान्वित करने के लिए इस योजना का क्रियान्वयन सभी विभागों में किया जा रहा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में स्वरांजलि प्रतियोगिता का आयोजन

भूवैज्ञानिक

यह इसलिए चलाया जा रहा है ताकि कनिष्ठ छात्र अपने वरिष्ठ छात्रों से सीधे संपर्क कर शैक्षणिक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकें।

‘पड़ोस प्रथम’ नीति के तहत भारत करेगा भूटान, मालदीव समेत अन्य देशों की मदद

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...