Breaking News

लखनऊ के सिक्ख समाज ने राहुल गांधी के अमर्यादित आचरण के खिलाफ दी तहरीर

• गुरूनानक देव के चित्र लेकर प्रदर्शन करने से करोडों नानक नाम लेवा संगत को ठेस पहुंची- लखविंदर पाल सिंह

लखनऊ। संसद में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा 1 जुलाई को किये गए अमर्यादित आचरण के खिलाफ लखनऊ के सिख समाज ने हजरतगंज थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

👉🏼कांग्रेस कार्यालय के बाहर पथराव की राहुल ने की निंदा, बोले- BJP हिंदुत्व के सिद्धांतों को नहीं समझती

भाजपा के नगर मंत्री लखविंदर पाल सिंह की तरफ से यह तहरीर दी गई है। अपनी तहरीर में उन्होने कहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष द्वारा गुरूनानक देव के चित्र लेकर प्रदर्शन करने से करोडों नानक नाम लेवा संगत को ठेस पहुंची है।

लखनऊ के सिक्ख समाज ने राहुल गांधी के अमर्यादित आचरण के खिलाफ दी तहरीर

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुरूनानक देव साहिब का चित्र लेकर सदन में प्रदर्शन किया, उसके बाद उस चित्र को अपने सामने टेबल पर रख दिया, जिसमें दूसरे कागज भी रखे थे। उस टेबल पर पैर भी लगते हैं जिसमें जूते पहने होते हैं। इस प्रकार उन्होंने गुरू नानक देव के चित्र का अपमान किया है। जिससे करोणों नानक नामलेवा संगत के दिलों में ठेस पहुंची है और धार्मिक भावनायें आहत हुई हैं।

👉🏼प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष का वॉकआउट, मल्लिकार्जुन खरगे बोले- उच्च सदन को गुमराह कर रहे

लखविन्दर पाल सिंह ने अपनी तहरीर में राहुल गांधी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने का ग्रह किया है। सिख समाज के प्रतिनिधि मंडल में दिलप्रीत सिंह डीपी, लखविंदर पाल सिंह, सतपाल सिंह मीत, मनमोहन सिंह मोनी, रणवीर सिंह कलसी, कुलदीप सिंह सलूजा, राजवंत सिंह बग्गा शामिल थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र गोल्ड टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-5 के छात्र आर्यन प्रकाश जौहर ने ...