Breaking News

स्मिता पाटिल की फिल्म से किया डेब्यू, 7 फिल्में करके भी फ्लॉप हुआ करियर

फिल्मों से करियर की शुरुआत करने वाला वो एक्टर, जिन्होंने करियर की शुरुआत ही हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल के साथ की. लेकिन पहली फिल्म से उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली. लेकिन जब टीवी पर नजर आए तो देखते ही देखते वह रातोंरात स्टार बन गए. टीवी के पौराणिक शो ‘रामायण’ ने तो उन्हें स्टार ही बना दिया.

हम रामायण के जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो हैं रोमांटिक हीरो के रुप में करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज अभिनेता सुनील लहरी, जिन्होंने लक्ष्मण की भूमिका निभाकर घर-घर में अपनी अलग पहचान बनाई थी. टीवी सीरियल की दुनिया में कदम रखते ही वहरातों रात मशहूर हो गए. साल 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित सीरियल ‘रामायण’ ने उस दौर में इतिहास रच दिया था. इतना ही नहीं लॉकडाउन के दौरान जब ये शो दोबारा दिखाया गया तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया. इस शो के हर किरदार को बड़ी पहचान मिली.

फ्लॉप रहा था फिल्मी करियर
‘रामायण’ से पहले सुनील लहरी साल 1980 में आई फिल्म ‘नक्सलाइट’ में नजर आए थे. यही उनकी डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में उनके साथ हिंदी सिनेमा की दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल भी अहम भूमिका में नजर आई थीं. हालांकि इस फिल्म के बाद वह साल 1985 में फिल्म ‘फिर आई बरसात’ में भी नजर आए. इस फिल्म में उनके अपोजिट अनुराधा पटेल नजर आई थीं. खुद को रोमांटिक हीरो स्थापित करने में सुनील कामयाब नहीं हो पाए थे. उनकी फिल्में भी फ्लॉप साबित हुईं. इसके बाद उन्होंने टीवी का रुख किया.

‘रामायण’ से एक्टर को मिली थी घर-घर पहचान

टीवी से चमकी थी एक्टर की किस्मत
जब फिल्मी दुनिया में एक्टर अपनी जड़े जमाने में कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने साल 1985 में टीवी पर अपना हुनर आजमाने के लिए कदम रखा. टीवी पर उनका पहला सीरियल रामानंद सागर का ही ‘विक्रम और बेताल’ था, जिसमें वह नजर आए थे. इसके बाद ‘रामायण’ जैसा शो आया जिसमें सुनील ने लक्ष्मण का किरदार निभाकर एक बड़ी पहचान बनाई. इस शो के जरिए वह युवाओं के चहीते बन गए. लोग उन्हें इतना पसंद करने लगे थे कि सच में उन्हें भगवान मानने लगे थे.

बता दें कि सुनील ने अपने एक्टिंग करियर में कुल 7 फिल्मों में काम किया. वही बात अगर उनके किए टीवी सीरियल की करें तो ‘विक्रम और बेताल’, ‘रामायण’, ‘परम वीर चक्र’, ‘लव कुश’ और ‘सपनों की दुनिया’ जैसे कई टीवी शो के जरिए भी सुनील ने टीवी की दुनिया में धाक जमाई. लेकिन जो पॉपुलैरिटी उन्हें ‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभाकर मिली वो दोबारा किसी और शो से नहीं मिली.

About News Desk (P)

Check Also

रेड कलर के हॉट आउटफिट में मंत्रमुग्ध कर देती हैं मधुरिमा तुली

मुंबई। मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli) एक ऐसी दिवा हैं जो अपने सौंदर्यशास्त्र और स्टाइल और ...