Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति के संरक्षण में महारैली का आयोजन

लखनऊ। आज कुलपति प्रो आलोक कुमार राय के संरक्षण में लौह पुरुष बल्लभ भाई पटेल एवं आचार्य नरेन्द्र देव की जयंती के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में महारैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एकता दौड़ से हुई जिसका उद्घाटन कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति के संरक्षण में महारैली का आयोजन

👉मिग-21 बाइसन विमान ने भरी आखिरी उड़ान, वायुसेना ने दी विदाई…

सरदार पटेल और आचार्य नरेंद्र देव जयंती के उपलक्ष्य में सुबह 10:30 बजे से विभिन्न विभागों ने सरदार पटेल प्रतिमा से एपी सेन हॉल तक मिशन शक्ति के साथ 700 विद्यार्थियों ने पदयात्रा में भाग लिया। इसे यादगार बनाने के लिए गौरव स्थल पर कुलपति जी के साथ सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने मिशन शक्ति के साथ कार्यक्रम की जय घोष की।

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति के संरक्षण में महारैली का आयोजन

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अलग अलग विषयों पर रोचक पोस्टर प्रदर्शन किया जिसे स्वयं कुलपति ने निरीक्षण कर सभी का उत्साहवर्धन किया। परिसर में स्थित पटेल एवं नरेंद्र देव की प्रतिमा पर कुलपति ने श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात एपी सेन हॉल में यह कार्यक्रम मिशन शक्ति चरण-4 की शुरुआत के साथ खादी का जश्न मनाने को समर्पित था।

👉योगी कैबिनेट से आजम खान को बड़ा झटका,जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेगी योगी सरकार

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति के संरक्षण में महारैली का आयोजन

महिला अध्ययन संस्थान द्वारा मनोविज्ञान विभाग एवं सांस्कृतिकी के सहयोग से आयोजित मुख्य कार्यक्रम जश्न-ए-खादी का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत कुलपति द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई, इसके बाद तनीषा मौर्य द्वारा दुर्गा स्तुति पर नृत्य प्रदर्शन के साथ शक्ति की भावना का जश्न मनाया गया।

👉श्रीराम मंदिर से पहले विंध्य कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारी, रेलवे स्टेशन से सीधा प्रवेश कर पाएंगे श्रद्धालु

इसके बाद विश्वविद्यालय की फैशन सोसायटी ब्लैक मोनार्क्स द्वारा फैशन शो का आयोजन किया गया जो कि समर्पित और मेहनती छात्रों का एक समूह था, जिसका नेतृत्व हिमांशु, रानी और प्रांशु ने किया। इसके बाद दास्तां-ए-खादी के माध्यम से खादी के अस्तित्व की कहानी सुनाई गई और नृत्य प्रस्तुति और कविता पाठ हुए।

लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति के संरक्षण में महारैली का आयोजन

कार्यक्रम का समापन महिला सशक्तिकरण को समर्पित एक काव्य पाठ के साथ हुआ। कार्यक्रम का सफल आयोजन करने में श्रुति मिश्रा, तनिष्क तिवारी का विशेष योगदान था। इस कार्यक्रम की संयोजिका सांस्कृतिकी की निदेशिका प्रो मधुरिमा लाल ने बताया की आज लगभग 700 से अधिक छात्र छात्रायों ने प्रतिभाग किया एवं इन महान विभूतियों की जयंती के अवसर पर सभी संकायों के अध्यक्ष सभी विभागाध्यक्षों एवं सभी शिक्षकों ने एक साथ मिलकर रन फॉर यूनिटी में प्रतिभाग करके आज के इस आयोजन को अमर कर दिया।

About Samar Saleel

Check Also

डॉ अनामिका श्रीवास्तव की किताब ‘शब्दनाद’ का लोकार्पण

लखनऊ। ‘शब्दनाद’ डॉ अनामिका श्रीवास्तव का पहला कविता-संग्रह है। टीएचके गौरी गया द्वारा किया अंग्रेजी ...