Breaking News

महाराष्ट्र में 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, ठाकरे सरकार ने दिये संकेत

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 27,524 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1602 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 1019 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ाने के संकेत दिए हैं. महाराष्ट्र सरकार की बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने की बात कही गई.

बैठक में कहा गया कि कुछ जगहों पर छूट दी जा सकती है, लेकिन मुंबई, पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और मालेगांव में लॉकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी. बैठक में कहा गया कि जहां भी 50 से अधिक केस हैं वहां पर किसी भी तरह की कोई छूट नहीं दी जाएगी. बैठक में बताया गया कि ग्रीन जोन वाले इलाकों को अधिक छूट दी जा सकती है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुंबई की स्थिति बेहद खराब हो गई है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में 998 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जबकि 25 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़ों को देखें तो हर एक घंटे में एक मरीज की जान गई है. मुंबई में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16,579 हो गई है जबकि 621 लोगों की जान जा चुकी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...