Breaking News

पटेल जयंती पर रन फाॅर यूनिटी का हुआ आयोजन, SGS PIC के NCC कैडेट्स व शिक्षकों के साथ पुलिस कर्मियों ने लिया भाग, राष्ट्रीय एकता की दिलायी गयी शपथ

बिधूना। कस्बा में स्थित श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज में सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती मनायी गयी। इस मौके पर विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स व शिक्षकों के साथ पुलिस के अधिकारियों व कर्मियों ने ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम के तहत कस्बा में दौड़ लगायी। साथ ही सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई।

लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 147वीं जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना में रन फॉर यूनिटी का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी जीवाराम, प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह व एएनओ गौरव गुप्ता व पुलिसकर्मी सहित कालेज के एनसीसी कैडेट्स समेत सभी छात्र छात्राओं ने भाग लिया। रन फॉर यूनिटी दौड़ विद्यालय से प्रारंभ होकर कस्बे के किशनी रोड, फीडर रोड, अछल्दा रोड, लोहामण्डी से होकर बेला रोड होते हुए कालेज में समाप्त हुई।

इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान को आजादी मिलने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका थी। इसलिए हम‌ सभी को आपस में मिल जुलकर रहना चाहिए।

प्रधानाचार्य द्वारा दिलाई गई शपथ- इस मौके पर प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह ने सभी को राष्ट्रीय एक एकता की शपथ दिलायी। मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।

वहीं विकास खंड बिधूना के कर्मियों व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा निकाली गयी, रन फाॅर यूनिटी के तहत कस्बे में दौड़ लगायी गयी। जिसमें उपजिलाधिकारी लवगीत कौर व खंड विकास अधिकारी जितेन्द्र बाबू यादव समेत सभी कर्मचारियों ने भाग लिया।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...