Breaking News

सफेद बालों को जड़ से करे काले , जानिए पूरा तरीका

आजकल कम उम्र में बालों के सफेद होने की समस्या गंभीर होती जा रही है। बड़ों की तो बात ही छोड़िए, बच्चों के भी बाल कम उम्र में ही झड़ने लगते हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह सब खराब खान-पान और जीवनशैली का नतीजा है। इस वजह से शरीर में आ रहे हैं ये बदलाव.

कई लोग अपने बालों को काला करने के लिए डाई का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसके कई साइड इफेक्ट्स भी हैं. अगर आपके बाल भी जड़ों से सफेद होने लगे हैं तो आज हम आपको इन्हें काला करने का प्राकृतिक तरीका बताने जा रहे हैं। इसे आजमाने के बाद 15 दिन में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।

प्याज के रस का उपयोग कैसे करें?

सबसे पहले ताजा कटे हुए प्याज को मिक्सर में पीस लें. प्याज के पेस्ट को छलनी से छानकर उसका रस निकाल लें.  उस रस को काजू के रस में मिला दीजिये. फिर इसे बालों की जड़ों और स्कैल्प पर लगाएं। प्याज का रस लगाने के बाद कुछ मिनट तक स्कैल्प पर धीरे-धीरे मसाज करें ताकि यह जड़ों तक पहुंच जाए। करीब एक घंटे बाद अपने सिर को गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद बालों को अच्छे से सुखा लें.

बाल विशेषज्ञों के अनुसार बालों को प्राकृतिक रूप से काला करने के लिए प्याज फायदेमंद माना जाता है। इसमें बालों को पोषण देने वाले जरूरी तत्व मौजूद होते हैं और इसके इस्तेमाल से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। विशेषज्ञों के मुताबिक बालों को काला करने के लिए प्याज का रस लगाना चाहिए। इसे लगाने का एक खास तरीका है. हम आज आपको यही समझाने जा रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...