Breaking News

गर्मियों के मौसम में अपने स्किनकेयर रूटीन में ये बदलाव करके आप फेस को बनाए सुन्दर

गर्मियों में स्किन का खयाल रखना थोड़ा मुश्किल होता है. मौसम की वजह से स्किनकेयर रूटीन में भी बदलाव करना पड़ता है. सर्दियों में जिस तरह ड्राडनेस को कम करने के लिए मॉश्चराइजर लगाना पड़ता है.

गर्मियों में सन टैन और ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए त्वचा को हाइड्रेटेड रखना होता है. चलिए बिना देर किए जानते हैं गर्मी में स्किन को हाइड्रेटेड और ग्लोइंग किस तरह रख सकते हैं.

गर्मियों में त्वचा क्लींज करना बेहद जरूरी होता है. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है. जब आप घर से बाहर निकालते हैं तब आपको पसीना आता है. इसकी वजह से आपके पोर्स में गंदगी जम जाती है जिसकी वजह से पिंपल्स और मुंहासे की समस्या हो जाती है.

गर्मियों के मौसम में सनसक्रीन लगाना बेहद जरूरी होता है. सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करती है. धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 30 सनस्क्रीन लगाएं.

एलोवेरा जेल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन को हेल्दी रखने का काम करते हैं. हल्दी त्वचा को चमकदार बनाती है. मुलातानी मिट्टी पोर्स को साफ करने का काम करता है. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग दिखेगी.

About News Room lko

Check Also

घुंघराले बालों का ध्यान रखने के लिए आप भी फॉलो करें ये सिंपल स्टेपस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्ट्रीक्स प्रोफेश्नल की नेशनल टेक्निकल हेड एग्नेस चेन ...