Breaking News

केबीसी 16 में मनु भाकर ने की अपनी मां की जमकर तारीफ, बोलीं- वह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं

ओलंपिक 2024 में देश का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर जल्द ही छोट पर्दे के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 16 सीजन में नजर आने वाली हैं। इस एपिसोड का प्रसारण 5 सितंबर को रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा। दो कांस्य जीतने वाली निशानेबाज 2024 के पेरिस ओलंपिक में अपनी ऐतिहासिक यात्रा के बारे में इस शो के जरिए लोगों को बताएंगी।

बहराइच में मिली ‘भेड़िया 2’ की कहानी, जानिए कब रिलीज होने जा रही श्रद्धा की ‘स्त्री 3’

केबीसी 16 में मनु भाकर ने की अपनी मां की जमकर तारीफ, बोलीं- वह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं

अमन के साथ आएंगी नजर

शो में वह कुश्ती में सबसे कम उम्र में पदक जीतने वाले भारतीय अमन सहरावत के साथ अपनी दृढ़ता और प्रेरक कहानियां भी साझा करेंगी। कौन बनेगा करोड़पति में जब उनसे खेलों में आने की प्रेरणा के बारे में पूछा गया तो मनु भाकर ने खुलासा किया कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं।

मनु बताएंगी दिलचस्प बातें

मनु ने यह भी बताया कि कैसे उनकी मां के निरंतर समर्थन और प्रोत्साहन ने उनके करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके मुताबिक बचपन में उनका ज्यादा ध्यान स्कूल एथलेटिक्स पर रहता था। वह जीत को ही सबसे बड़ी उपलब्धि मानती थीं। मनु ने शो के दौरान यह भी बताया कि हारने पर वह निराश हो जाया करती थीं। उनके अनुसार बड़े होने के साथ ओलंपिक के बारे में उन्हें ज्यादा जानने को मिला।

उन्होंने कहा कि इसके बाद स्वर्ण पदक जीतने की उनकी आकांक्षाएं बढ़ने लगीं। मनु के मुताबिक यह एक ऐसा सपना जिसे वह अभी भी पूरा करना चाहती हैं। उन्होंंने कहा कि खुद को मजबूत बनने की इच्छा से प्रेरित होकर उन्होंने शूटिंग को अपना खेल चुना था और उनके इस फैसले का उनकी मां ने पूरे दिल से समर्थन किया था।

मां को बताया अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा

अपनी मां की तारीफ करते हुए मनु भाकर ने कहा, “मेरी मां मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। उन्होंने हमेशा एथिलीट बनने का सपना देखा था, लेकिन उनके पास कभी भी आवश्यक संसाधन या समर्थन नहीं था। हालांकि, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक एथलीट के रूप में वह किस स्तर तक पहुंच सकती हैं, लेकिन वह खेलों में बहुत अच्छी थीं।

उन्होंने हमेशा मुझे अपनी रुचियों को आगे बढ़ाने की आजादी दी। मैं जब डरती थी, तब भी वह मुझे ‘चिंता मत करो…बस खेलो’ कहकर प्रेरित करती थीं। एक तरह से देखा जाए तो उनके सपने की वजह से ही आज मैं यहां हूं। उनका समर्थन मेरे लिए एक प्रेरणा रहा है। मेरा मानना है कि जब मां मजबूत होती है तो बेटी भी निश्चित रूप से मजबूत होती है।”

About News Desk (P)

Check Also

‘केजरीवाल ने स्वीकारे दिल्ली शराब घोटाले के आरोप’, भाजपा ने इस्तीफे में देरी पर पूछे तीखे सवाल

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा है कि अपने पद से इस्तीफा देने ...