Breaking News

लखनऊ के दो अस्पतालों को मयंक जोशी ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्रदान किये

लखनऊ। आज लखनऊ में हेमवती नन्दन बहुगुणा स्मृति समिति के सचिव मयंक जोशी द्वारा सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग एवं कैन्टोमेन्ट अस्पताल, कैण्ट, लखनऊ को प्रदान किए। कार्यक्रम में कैण्ट की पूर्व विधायक एवं सांसद प्रयागराज प्रो रीता बहुगुणा जोशी भी उपस्थित रही।

सिंगापुर के नागरिकों को धन्यवाद देते हुए मयंक जोशी ने कहा कि सिंगापुर के नागरिकों के सहयोग से 30 लाख की लागत के 28 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर आवश्यकतानुसार लखनऊ एवं प्रयागराज के कोविड अस्पतालों को दिया जा रहा है, जिसमें से 5 कॉन्सेंट्रेटर उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, लखनऊ तथा 5 कॉन्सेंट्रेटर कैन्टोमेन्ट अस्पताल, कैंट, लखनऊ तथा 18 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर प्रयागराज के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लेवल 1 व 2 अस्पतालों को दिये जायेगे।  मयंक जोशी ने डा. विश्वमोहिनी सिन्हा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उत्तर रेलवे इन्डोर कोविड अस्पताल, आलमबाग, लखनऊ एवं डा. सतीश चन्द्र जोशी, कैंटोनमेंट अस्पताल, कैंट, लखनऊ को ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर सौंपा।

कोविड की दूसरी लहर में सर्वाधिक कमी ऑक्सीजन की हुयी थी जिसके कारण कोविड मरीजों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। जहां कोविड की संभावित तीसरी लहर से लोगो को बचाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार तेजी से अनेको प्रबंध कर रही है और सरकार द्वारा विभिन्न स्तर के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जा रहे है वही सामाजिक संगठन व संवेदनशील व्यक्ति भी अपनी ओर से सहयोग में जुटे है।

ऐसा ही एक प्रयास मंयक जोशी द्वारा किया जा रहा है। मयंक जोशी ने सिंगापुर में अपने मित्रों से सम्पर्क किया और उनके माध्यम से सिंगापुर के नागरिको ने दिल खोलकर देश के विभिन्न प्रांतो को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर के माध्यम से सहयोग किया। उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के राज्यों को इस माध्यम से बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कान्सट्रेटर उपलब्ध कराये जा रहे है।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...