Breaking News

महापौर ने किया आंगनवाड़ी केंद्र का लोकार्पण

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने माल के ग्राम पंचायत अटारी में केंद्रीय वित्त आयोग से निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि इस ग्राम पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र खुलने से यहाँ बच्चों के विकास, ग्रामवासियों विशेषकर महिलाओं में, और जच्चा बच्चा को कुपोषण से बचाने में अत्यधिक सहायता प्राप्त होगी। यहाँ बच्चों को अनुपूरक आहार मिलेगा, सभी टीकाकरण होंगे, स्वास्थय की जाँच होंगी।

स्वास्थय एवं पोषण प्रदान होगा साथ ही तीन से छह वर्ष की आयु के बच्चों के लिए विद्यालय पूर्व शिक्षा भी यही प्रदान की जाएगी, इससे ग्रामवासी लाभान्वित होंगे। महापौर में ग्राम प्रधान संयोगिता सिंह चौहान की प्रशंसा करते हुए कहा कि संयोगिता जी युवा और ऊर्जावान है, यह स्वयं एमबीए है, आप सभी ग्रामवासियो के लिए यह बहुत लाभदायक है।

पढ़ी लिखी प्रधान होने से यह इस ग्राम पंचायत को सर्वेष्ठ ग्राम पंचायत बनाने के लिए प्रयासरत है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने गांवों की सूरत बदलने का कार्य किया है। उज्ज्वला योजना से घर घर गांवों में गैस सिलेंडर पहुचाया है, सरकार में किसानों का पूर्ण भुगतान कराया है, मोदी ने घर घर शौचालय बनवा सभी को इज्जत से जीने का अधिकार प्रदान किया है, किसान सम्मान निधि से आज गांव के किसान सम्मान के साथ जीवन जी रहे है।

इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया और महंत दिव्यागिरी ने अटारी के महादेव मंदिर में शिवलिंग की स्थापना भी की। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ मनकामेश्वर मंदिर की महंत दिव्या गिरी, ग्राम प्रधान अटारी संयोगिता सिंह चौहान, राजा अटारी कुंवर बलबीर सिंह चौहान, ब्रह्म समाज के महामंत्री देवेंद्र शुक्ला, ब्लाक प्रमुख राही, एमपी दीक्षित, लोकगायिका डॉ. प्रतिमा मिश्रा, अजय तिवारी, रानी ममता सिंह, रानी नीलम सिंह, रानी शिलेश सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे। एक अन्य कार्यक्रम में महापौर ने गुरुबख्श सिंह मार्ग का लोकार्पण किया।

About Samar Saleel

Check Also

पीएम भारत को विकास में नहीं बल्कि भुखमरी में अव्वल बना रहे हैं: लोकदल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *