Breaking News

कड़ाके की ठंड में महापौर संयुक्ता भाटिया ने देर रात में किया निरीक्षण

कोई बेसहारा सड़क पर ना सोए, रैन बसेरों में लेंकर जाएं अधिकारी – महापौर

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने देर रात दौरा करते हुए आलमबाग, चारबाग, हुसैनगंज, हनुमान सेतु, आईटी, डालीगंज, चौक, ठाकुरगंज, राजाजीपुरम, हज़रतगंज स्थित विभिन्न रैनबसेरों एवं खुले में सोते हुए लोगों को रैनबसेरों में पहुचाने के कार्य का अपर नगर आयुक्त डॉ अरविंद राव के साथ स्वयं निरीक्षण करने निकली।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने खुले में सोने वालों को अपनी गाड़ी में बैठाकर पहुँचाया रैनबसेरे

महापौर संयुक्ता भाटिया ने देर रात में निरीक्षण के दौरान आईटी चौराहे, चारबाग और चौक में खुले में सोते हुए लोगों को समझा कर अपनी गाड़ी के बैठाकर निकट के रैनबसेरों में सोने हेतु पहुँचाकर स्थान दिलाया, और उन्हें यही सोने के लिए प्रेरित करते हुए भोजन एवं अन्य व्यवस्थाओं हेतु जानकारी प्रदान की।

महापौर ने जांचे कई रैनबसेरे

महापौर संयुक्ता भाटिया ने इस दौरान विभिन्न इलाकों के रैनबसेरों का निरीक्षण किया। उन्होंने वह आये मजदूरों और जरूरतमंद लोगों से वार्ता की और व्यवस्थाओ के संबंध के पूछताक्ष की। अधिकतर रैन बसेरों में हीटर की सुविधा देख कर प्रसन्नता जाहिर की।

सेहत के लिए वरदान है बाजरा

महापौर ने रैनबसेरों में महिला कक्षो का भी निरीक्षण किया। महापौर ने रैनबसेरों में चल रही कम्युनिटी किचन में भोजन की गुणवत्ता का जायजा स्वयं भोजन चख कर किया।

महापौर ने चौराहों पर अलाव ताप रहे लोगों से की बातचीत

इस दौरान महापौर ने भीषण ठंड के बीच नगर निगम द्वारा जलाए जा रहे अलाव को ताप रहे राहगीरों और जरूरतमंदों से बात की और प्रतिदिन अलाव की स्थिति की जनकारी भी प्राप्त की। महापौर ने सड़क पर सो रहे लोगों को रैनबसेरों में पहुचाने हेतु लगी टीम और जोनल अधिकारियों से जानकारी ली।

कोई बेसहारा सड़क पर ना सोए 

महापौर संयुक्ता भाटिया के निर्देश पर सड़क पर सोने वाले लोगों को रैनबसेरो पहुँचाने वाली टीम और जिम्मेदारी पर लगे जोनल अधिकारियों से महापौर ने मुलाकात की और स्थिति का जायजा लिया।

साथ ही जानकारी लेते हुए महापौर ने निर्देशित किया कि किसी को भी सड़क पर न सोने दिया जाए, समस्त अधिकारियों को सेवा भाव से चिंता कर निकट के रैन बसेरों में पहुंचाने के दिए निर्देश।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गत दिवस देर सायं में मुख्य सचिव ...