Breaking News

गर्भवती महिलाओं को यदि दूर करनी हैं शरीर की दुर्गंध तो आजमाएँ ये ब्यूटी हैक

गर्भावस्था आपके हॉर्मोनल स्तर पर अत्यधिक बदलाव ला सकती है जिससे आपके संवेदी कार्यों और भावनाओं पर असर पड़ता है।  इस दौरान अचानक से आप खुद में ताजगी का अनुभव नहीं कर पाती हैं और आपकी सूंघने की शक्ति या महक के प्रति संवेदनशीलता अत्यधिक बढ़ जाती है जिससे आप अपनी ही शारीरिक दुर्गंध से परेशान हो सकती हैं।

गर्भावस्था के दौरान शरीर की गंध आपकी मनोदशा पर भी अत्यधिक प्रभाव डालती है और आपको काफी शर्मिंदा महसूस करा सकती है। स्तनपान के दौरान भी हार्मोन में बदलाव होता है और इस बदलाव के कारण विषेश रूप से बगल व गुप्तांग से अत्यधिक दुर्गंध आती है। लेकिन चिंता न करें गर्भवती महिलाओं में शरीर की दुर्गंध बहुत आम बात है।

इससे शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं जिससे कई रोग दूर रहती हैं। इसके अलावा एक्सरसाइज करने से निकलने वाला पसीना शरीर को कई तरह के लाभ पहुंचाता है। चलिए जानते हैं ज्यादा पसीना निकलने के लाभ के बारे में.

-ज्यादा पसीना निकलने से शरीर का तापमान संतुलित रहता है जिससे दिमाग फ्रैश रहता है तथा तनाव को दूर रखता है।-ज्यादा पसीना निकलने के कारण से शरीर में खून का दौरा तेज हो जाता है जिससे पूरे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से काम करने लगता है।

-पसीना निकलने से शरीर की गदंगी बाहर निकलती है जिससे चेहरे पर पिपंल्स की परेशानी नहीं होती या बेहद कम हो जाती है।
-पसीना निकलने से शरीर की गदंगी बाहर निकल जाती है जिससे चेहरे के रोम छिद्र खुलने लगते हैं और स्किन साफ हो जाती है।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...