Breaking News

Social Work Department की ओर से LU में पदक वितरण समारोह का आयोजन

लखनऊ। Social Work विभाग की ओर से, 14 फ़रवरी सोमवार को Lucknow University में पदक वितरण समारोह का अयोजन किया गया। इस अवसर पर विजय कुमार मुख्यतिथि के तौर पर मौजूद रहे। विजय कुमार प्रयागराज एवं लखनऊ मंडल के वेलफेयर, शेष कमिश्नर सेंट्रल के पद पर हैं।

कार्यक्रम की शुुुुुुुुुुभारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया। इससे पहले Departmnet  के अध्यक्ष प्रो. अनूप कुमार भारतीय ने मुख्य अतिथि विजय कुमार और कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो. शशी शुक्ला का स्वागत कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

व्यस्तता के चलते समारोह में नहीं हो सके कुलपति शामिल

प्रोफेसर अनूप कुमार भारतीय ने कार्यक्रम का एक संक्षिप्त विवरण दिया। इस दौरान, व्यस्तता के कारण University के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। हालाँकि,  उन्होंने पदक प्राप्त करने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही प्रो. अनूप कुमार भारतीय को उनके विभागाध्यक्ष के एक वर्ष के सफल कार्यकाल पर बधाई भी दी। कार्यक्रम का संचालन शोधार्थी तंजीला सिद्दीकी ने किया।

ये हैं वो नाम, जिन्हें नवाज़ा गया GOLD MEDAL से

कार्यक्रम की शुरुआत में संचालिका तंजीला सिद्दीकी ने डॉ. गरिमा सिंह को पदक वितरण के लिए सभी विजेताओं को आमन्त्रित करने के लिए बुलाया। अनामिका बाजपेई को एक साथ चार पदक से सम्मानित किया गया, जिसमें विज्ञान रत्न डॉ. लक्ष्मण प्रसाद गोल्डन जुबली गोल्ड पदक, रामचंद्र कृष्ण- गोल्ड पदक, राज मोहिनी स्याल- गोल्ड पदक, विमला आनंद मेमोरियल- गोल्ड पदक मुख्य रहे। इसी श्रंखला में मृदुलिका शर्मा को श्रीमती रेशम देवी मौर्य गोल्ड पदक से सम्मानित किया गया। वहीँ सोनल को चौधरी बाबूराम नंबरदार और श्रीमती तुलसा देवी मेमोरियल गोल्ड पदक और कर्नल आशीष नौटियाल को लेट राय साहब एमपी श्रीवास्तव गोल्ड पदक से सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथियों ने किये अपने विचार साझा, नाम रौशन करने के लिये किया प्रेरित

पदक वितरण के बाद, प्रो. अनूप कुमार भारतीय के विभागाध्यक्ष के रूप में 1 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष्य में वार्षिक रिपोर्ट का संक्षिप्त विवरण दिया गया। इसके साथ ही मुख्य अतिथि प्रो शशी शुक्ला और मुख्य अतिथि विजय कुमार ने वार्षिक रिपोर्ट का विमोचन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय कुमार ने अपने विचार सभी के साथ साझा किए और प्रो. शशी शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों को university और social work department का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। प्रोफेसर राजकुमार सिंह ने कार्यक्रम का समापन करते हुए मुख्य अतिथि सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया उपस्थित मुख्य अतिथि सभी प्रोफेसर एवं उपस्थित सभी विद्यार्थियों का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Report- Anshul Gaurav

 

About reporter

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...