Breaking News

मेरठ हिंसा : 30 की हुई पहचान, ईनाम घोषित

मेरठ। 20 दिसंबर की हिंसा के दंगाइयों को पहचानने के लिए जगह-जगह पोस्टर चस्पा हैं। शॉपिंग मॉल, थिएटर, चौराहों की बिग स्क्रीन पर दंगाइयों की फिल्म दिखाई जा रही है। इनका नतीजा है कि पुलिस ने 30 और दंगाइयों को पहचान लिया है। अब इन पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा अज्ञात आरोपियों का नाम-पता बताने पर पब्लिक को उचित इनाम देने की घोषणा की गई है।
लिसाड़ी गेट पुलिस ने सबसे पहले 106 दंगाइयों के पोस्टर जारी किए थे। इसके बाद ब्रह्मपुरी पुलिस ने 55 और नौचंदी पुलिस ने 10 दंगाइयों का पोस्टर जारी करते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर चिपकाया था। पुलिस ने इनमें से करीब 30 दंगाइयों की पहचान कर ली है। इन पर 5-5 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। इससे पहले ब्रह्मपुरी पुलिस तीन दंगाइयों फैजल, नईम और अनीस पर 20-20 हजार रुपये का इनाम कर चुकी है। इन तीनों पर पुलिस पर गोलियां चलाने का आरोप है।
एसआईटी प्रभारी एसपी रामअर्ज ने बताया कि ये दंगाई घरों से फरार हैं। इनमें से कुछ घरों पर ताला लटका हुआ है। मोबाइल नंबर लगातार बंद जा रहे हैं। इनाम घोषित करने का मकसद है कि पब्लिक के लोग दंगाइयों के बारे में सूचना दे सकें। एसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। उधर, पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया के जरिये प्राप्त हुए हिंसा के फोटो-वीडियो में से दंगाइयों को चिह्नित करने में जुटी हुई है। इस काम में पुलिस की सर्विलांस और साइबर सेल को भी लगाया गया है, ताकि वे कुछ संदिग्ध सोशल मीडिया खातों और मोबाइल नंबरों के जरिये दंगाइयों तक पहुंच सकें।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...