Breaking News

सीएचसी दिबियापुर में मेगा वैक्सीनेशन टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

दिबियापुर सहार/औरैया। कोरोना महामारी के प्रकोप को खत्म करने के लिए प्रदेश सरकार ने मंगलवार से महामारी के खिलाफ व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान का मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारंभ दिबियापुर सीएचसी में नगर पंचायत अध्यक्ष अरविंद पोरवाल व सीएचसी अधीक्षक दिबियापुर डॉक्टर जितेंद्र यादव ने सीएचसी स्थित 50 शैया शिशु एवम मातृ चिकित्सालय में चल रहे कैम्प का फीता काटकर शुभारंभ किया ।

सीएचसी अधीक्षक दिबियापुर डाक्टर जितेंद्र यादव की देखरेख में दिबियापुर सीएचसी के अंतर्गत क्ष्रेत्र के सभी जगहों पर 18 साल से 44 साल तक के आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है । वही नगर पंचायत अध्यक्ष दिबियापुर ने युवा वर्ग को उतसाहित कर वैक्सीनेशन लगवाने के लिए जागरूक किया।

सीएचसी अधीक्षक दिबियापुर ने बताया की मेगा वैक्सीनेशन कैंप के जरिए 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई है काफी संख्या के युवा वर्ग टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे है , पर्याप्त संख्या में स्वास्थ्य कर्मी लगाए गए है। मुझे उम्मीद है कि हमारे जनपद के युवा व अन्य जनपदवासी जो इस पात्रता में आते है वो टीका लगवाकर कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी भागीदारी निभाएं। वही सोमवार को कुल 100 रजिस्ट्रेशन में से 92 लोगो ने अपना टीका लगवाया वही 8 लोग अनुपस्थिति पाए गए। बता दे कि दिबियापुर सीएचसी में 5 जून तक रजिस्ट्रेशन फूल है । उधर सीएचसी सहार में 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था जिसमे 94 लोगो ने टीकाकरण करवाया। सहार सीएचसी पर कल तक पूरी स्लाट बुक हो चुकी है।

अधीक्षक डॉ. राकेश सचान ने बताया कि मंगलवार के टीकाकरण में ज्यादातर लोग बाहरी हैं ।अगर इसी तरह लोग जोश के साथ टीकाकरण के लिये आते रहें तो सरकार की मंशा के अनुरूप टीकाकरण पूरा हो जायेगा और समाज में वैक्सीन के प्रति जो अफवाह फैलाई गई है उसका भी निदान हो जायेगा और यदि सभी लोग टीकाकरण में अपना सहयोग देंगे तो इस वैश्विक महामारी से हम अपने समाज को बचा पायेंगे। डॉ. सचान ने बताया कि विकास खण्ड सहार में 45 वर्ष से ऊपर के 40 लोगों ने आज टीकाकरण कराया वहीं 18 से 44 वर्ष के 94 लोगों का टीकाकरण किया गया है 5 लोग अस्वस्थ होने के कारण टीका नहीं लगवा सके जबकि एक लोग राजस्थान चले गए हैं ।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *