Breaking News

सीएमएस के मेधावी छात्र कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर द्वारा सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह में प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

👉UP में पर्यटन व तीर्थाटन के नए आयाम- बृजेश पाठक

इस अवसर पर श्री राजभर ने वार्षिक परीक्षा में टॉप करने वाले, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यालय का गौरव बढ़ाने वाले एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर एवं मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इससे पहले, मुख्य अतिथि नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल
इस अवसर पर मुख्य अतिथि इन्द्रजीत सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह मेधावी छात्र समाज की धरोहर हैं। यही छात्र समाज के भविष्य निर्माता हैं, अतः बचपन में ही चारित्रिक उत्कृष्टता की सुदृढ़ नींव रखी जानी चाहिए। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि शिक्षा एक सतत् और रचनात्मक प्रक्रिया है।

👉चार साल बाद माफिया अतीक अहमद आ रहा प्रयागराज, 2019 में किया गया था साबरमती जेल में शिफ्ट

बालक आगे चलकर क्या बनेगा, किस रूप में समाज के लिए उपयोगी सिद्ध होगा, यह इस बात पर निर्भर है कि बाल्यावस्था में उसको परिवार, स्कूल तथा समाज में किस तरह के विचार मिले हैं। इस अवसर पर जहां एक ओर विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने अभिभावकों के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को सदैव ही प्रत्येक क्षेत्र में उत्कृष्टता हेतु प्रेरित करता है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...