Breaking News

मंत्री जितिन प्रसाद ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण के दौरान विभाग की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए समीक्षा बैठक की

मंत्री जितिन प्रसाद ने आम जनता की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए बैठक में विस्तृत चर्चा के उपरांत निर्णय लिया कि लोक निर्माण विभाग एवं यूपीडा की जिलेवार संयुक्त कमेटी बनाकर क्षतिग्रस्त सड़कों का निरीक्षण कराया जाए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रदेश में एक्सप्रेसवे सड़कों के निर्माण के दौरान सामग्री ढुलाई हेतु प्रयुक्त भारी वाहनों के आवागमन से लोक निर्माण विभाग की क्षतिग्रस्त सड़कों के त्वरित मरम्मत के लिए कल देर शाम समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनसामान्य की आवागमन की समस्या को देखते हुए क्षतिग्रस्त सड़कों का जल्द से जल्द मरम्मत कराया जाए, जिससे लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा ना होने पाए।

मंत्री जितिन प्रसाद ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण के दौरान विभाग की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए समीक्षा बैठक की

मंत्री जितिन प्रसाद ने आम जनता की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए बैठक में विस्तृत चर्चा के उपरांत निर्णय लिया कि लोक निर्माण विभाग एवं यूपीडा की जिलेवार संयुक्त कमेटी बनाकर क्षतिग्रस्त सड़कों का निरीक्षण कराया जाए, सभी कमेटी 12 मई तक अपनी आख्या उपलब्ध कराएंगी। उन्होंने निर्देश दिया कि सड़कों के मरम्मत का कार्य मानसून से पूर्व करा लिया जाए।

उल्लेखनीय है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण के दौरान जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर की कई सड़कें निर्माण सामग्री की ढुलाई में प्रयोग आने वाले भारी वाहनों द्वारा क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से प्रभावित जिले इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा एवं चित्रकूट जबकी गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से आजमगढ़, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर एवं गोरखपुर की सड़कें प्रभावित हुई हैं।

समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव एवं यूपीडा के सीईओ श्री अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्री नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष पीडब्ल्यूडी श्री मनोज कुमार गुप्ता सहित लोक निर्माण विभाग के क्षेत्रीय अधिशासी अभियंता तथा यूपीडा के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

 

About reporter

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...