Breaking News

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने विभागीय समीक्षा बैठक में जनकल्याणकारी योजनाओं की बाबत दिये निर्देश

• विभागीय लक्ष्य के अनुरूप पौधे लगाकर वृक्षारोपण अभियान को सफल बनायें

• जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किये जाने के निर्देश

• निर्माण कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए

लखनऊ। प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तीकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेन्द्र कश्यप ने वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत पौधे लगाने हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय लक्ष्य के अनुरूप पौधे रोपित किये जायें। रोपित किये जा रहे पौधों को सुरक्षित रखने के उपाय भी सुनिश्चित किये जाय। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान मे सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लेकर अभियान को सफल बनाने मे अपना सहयोग प्रदान करें।
मंत्री नरेन्द्र कश्यप शुक्रवार को विधानसभा स्थित अपने विभागीय कार्यालय कक्ष मे विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक कर रहें थे।

👉महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के मामले में बृजभूषण को मिली जमानत, जाने पूरी खबर

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाय। उन्होंने प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग करने पर जोर दिया।

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने विभागीय समीक्षा बैठक में जनकल्याणकारी योजनाओं की बाबत दिये निर्देश

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि दिव्यांगजनों के हितों के लिए प्रदेश सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पात्र दिव्यांगजनों को दिव्यांग पेंशन देने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। बैठक के दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए।

👉ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मे चल रही योजनाओं की समीक्षा करते हुए शादी अनुदान योजना की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि शादी अनुदान योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र दम्पतियों को दिलाया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि विभाग के माध्यम से “ओ” लेवल एवं “सीसीसी” का कोर्स करने के बाद नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं का डाटा प्रस्तुत किया जाए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...