Breaking News

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ग्राम पंचायत में लगाई चौपाल, कहा – मोदी और योगी बदल रहे हैं देश और प्रदेश की तस्वीर 

गोरखपुर। गोरखपुर के प्रभारी मंत्री और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार शाम सात बजे गोरखपुर के पिपराइच विकास खंड की आराजी बसडीला ग्राम पंचायत में चौपाल लगाई। स्वतंत्र देव सिंह चौपाल में उपस्थित गांव के लोगों से बोले कि मोदी और योगी देश और प्रदेश की तस्वीर बदल रहे हैं। मोदी जैसे विलक्षण और तपस्वी नेता बार-बार नहीं पैदा होते हैं।

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ग्राम पंचायत में लगाई चौपाल

उन्होंने कहा कि हमसब को मोदी जी को ताकत देनी है ताकि वो दुनिया भर में भारत को और मजबूती के साथ खड़ा कर सकें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा देश को मजबूत बनाने का दायित्व हम सब का भी उतना ही है। उन्होंने कहा कि मोदी का सपना देश के हर गरीब को पक्का मकान, मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ रोजगार और व्यापार के बेहतर साधन उपलब्ध कराना है।

कहा – मोदी और योगी बदल रहे हैं देश और प्रदेश की तस्वीर 

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने चौपाल में मौजूद गांव के लोगों से कहा कि माता-पिता की जिम्मेदारी है कि हर हाल में अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा की हर सुविधा दे रही है लेकिन अपने बच्चे के लिए उसका इस्तेमाल करना आपकी जिम्मेदारी है। महिला सम्मान की बात करते हुए जलशक्ति मंत्री ने कहा कि जिस घर में जिस कुटुम्ब में महिला का सम्मान नहीं होता वहां खुशहाली नहीं आ सकती।

चौपाल के दौरान प्रभारी मंत्री ने गांव की सेवा के लिए तैनात आंगनबाड़ी कर्मी, आशा बहुओं, लेखपाल, सचिव समेत 32 सेवा कर्मियों के नाम बुलाकर उनको चौपाल में खड़ा किया। स्वतंत्र देव सिंह ने वहां मौजूद ग्रामीणों से सवाल किया कि क्या ये 32 लोग आपके लिए काम करते हैं, गांव में आते हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने खुली चौपाल में लोगों से पूछा कि क्या आप लोगों से सरकारी काम के लिए कोई घूस तो नहीं ली जाती। जवाब मिला नहीं-नहीं। चौपाल के दौरान बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह, समाज कल्याण राज्य मंत्री सजीव कुमार गौड़ भी मौजूद रहे।

About reporter

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-गोंडा-बहराइच खण्ड के मध्य किया विण्डों ट्रेलिंग निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published [email protected] Friday, June 24, 2022 लखनऊ। रेलवे ...