Breaking News

जी20 शिखर सम्मेलन से पहले भारत में मंत्री स्तर की बैठकें जारी , पीएम मोदी ने कहा आतंकवाद के खिलाफ…

जी20 शिखर सम्मेलन से पहले भारत में मंत्री स्तर की बैठकें जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को विदेश मंत्रियों की बैठक है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ साथ आना होगा.

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ साथ आना होगा. दुनिया में विकास का एक संतुलन बनाना होगा. वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर का लक्ष्य होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग दुनिया के लिए बड़ा मुद्दा है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद वैश्विक शासन की संरचना को दो कार्यों के लिए बनाया गया था- प्रतिस्पर्धी हितों को संतुलित करके भविष्य के युद्धों को रोकने, और सामान्य हितों के मुद्दों पर अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए. पीएम मोदी ने कहा कि वित्तीय संकट, जलवायु परिवर्तन, महामारी, आतंकवाद और युद्धों के पिछले कुछ वर्षों के अनुभव से स्पष्ट है कि वैश्विक शासन अपने दोनों जनादेशों में विफल रहा है.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि, अपनी जी20 अध्यक्षता के लिए भारत ने ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ की थीम चुनी है. यह उद्देश्य की एकता और कार्रवाई की एकता की आवश्यकता को दर्शाता है. मैं आशा करता हूं कि आज की बैठक सामान्य और ठोस उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ आने की भावना को दर्शाएगी.

 

About News Room lko

Check Also

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- अनूप जलोटा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे सात-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव ...