Breaking News

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू, जानिए किसकी बनेगी सरकार?

पूर्वोत्तर भारत के तीन राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं.

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर तीन एग्जिट पोल्स में अलग-अलग अनुमान लगाया गया है. इनमें  बीजेपी को 45 प्रतिशत वोट के साथ 60 सदस्यीय त्रिुपरा विधानसभा में 36 से 45 सीट मिलने का संकेत दिया है.

वहीं वाम दल-कांग्रेस गठजोड़ को 32 प्रतिशत वोट के साथ महज 6 से 11 सीट मिलने का अनुमान लगाया है. त्रिपुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) को वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में शिकस्त देकर बीजेपी सत्ता में आई थी. वहीं इस चुनाव में पूर्व राजपरिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रद्योत किशोर माणिक्य देबवर्मा के नेतृत्व वाले दल टिपरा मोथा को 20 प्रतिशत वोट के साथ 9-16 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है.

हालांकि, यह कहना जल्दबाजी होगी कि इन तीनों राज्यों में किसकी सरकार बनने वाली है. वैसे विभिन्न समाचार चैनल के ‘एग्जिट पोल’ में त्रिपुरा में बीजेपी को बहुमत, नगालैंड में बीजेपी समर्थित एनडीपीपी को जीत मिलने तथा मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा रहने का अनुमान लगाया गया है.

About News Room lko

Check Also

’10 वर्षों के कार्यकाल में हमने प्रगति की’, देश की पहली अंडर रिवर सुरंग पर रेल मंत्री ने कही यह बात

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि भारत आने वाले वर्षों में कम ...