Breaking News

विधायक लक्ष्मण सिंह ने किया आदिवासी अंचल का दौरा, जानी किसानों की समस्याएं

मध्यप्रदेश/बीनागंज। अतिवृष्टि के कारण फसल खराब होने की सूचना मिलते ही किसानों की समस्याओं से रूबरू होने चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने विधानसभा के आदिवासी अंचल का दौरा किया। दौरे में मुख्य रूप से ग्राम रामनगर, मोहम्मदपुर, बनेट, बटाबदा, टांडी, बड़ी माँगरोन, बीनागंज सामिल किये गए। विधायक प्रतिनिधि व ब्लॉक महामंत्री द्वारा उक्त दौरा किसानों की समस्या से रूबरू कराने के लिये कराया गया।

विधायक लक्ष्मण सिंह को गांवो में अतिवृष्टि से सोयाबीन की फसल नष्ट होना, पेय जल के लिये हैंडपम्प लगवाया जाना, आवागमन की समस्या से निजात पाने के लिये पुलिया निर्माण व सीसी खरंजा बनाया जाना, प्रधानमंत्री आवास कुटि नही दिए जाने की समस्या , किसानों के बिना विधुत कनेक्शन के बिजली के बिल आने की समस्या, सड़क निर्माण की समस्या आदि से किसानों व ग्रामीणों ने विधायक सिंह को अवगत कराया। विधायक लक्ष्मण सिंह ने तत्काल सबंधित अधिकारीओ से चर्चा कर उक्त समस्या का निराकरण किये जाने के लिये निर्देशित दिए।

ग्राम टांडी में किसानों ने बताया कि विधुत कनेक्शन नही होने पर भी मीटर लगा दिए गए ओर बिना बिजली दिए हजारो के बिल गरीब किसान को थमाए जा रहे है। विधायक सिंह ने विधुत विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर बिना बिजली दिये जो बिल किसानों को थमा दिये गए है। उनको माफ किये जाने की बात कही। आंचलिक दौरे में विधायक लक्ष्मण सिंह का ग्रामीणों ने जगह-जगह स्वागत भी किया। ग्राम बटावदा में ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत सचिव नही होने की स्तिथि में सीसी खरंजा एवं गरीबो के बी पी एल राशन कार्ड सहित कुटि नही दी जाने की शिकायत की जिस पर विधायक लक्ष्मण सिंह ने जनपद सीईओ से फोन पर चर्चा कर तत्काल प्रभार में पंचायत सचिव भेंजे जाने के लिये निर्देशित किया ताकि पंचायत में रुके हुए कार्य सम्पन्न हो सके।

Loading...

दौरे के दौरान ग्राम बड़ी माँगरोन में स्वर्गीय रामबगस गुर्जर के घर पहुंचकर परिवारजन से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की साथ ही ग्रामीणों की फ़सल खराब होने की समस्या को सुना। ततपश्चात विधायक लक्ष्मण सिंह विश्राम गृह बीनागंज पहुंचकर कार्यकर्ताओं व आमजन ने मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया नगर में गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास की राशि नही डाले जाने की समस्या मुख्य रूप से बताई गई। आखिरी में विधायक लक्ष्मण सिंह ने रेस्ट हाउस पर एस डी एम वीरेंद्र सिंह , नायब तहसीलदार विजयपाल सिंह चौहान के साथ बैठक की जिसमे चर्चा के दौरान लक्ष्मण सिंह ने गरीबो के बीपीएल राशनकार्ड बनाये जाने सहित प्राथमिकता के तौर पर गरीबो की कुटि की राशि डाले जान के लिये निर्देश दिए। विधायक लक्ष्मण सिंह के आंचलिक दौरे के समय नगर के समस्त कांग्रेसी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

लोक शक्ति पार्टी ने भोजपुरी सुपरस्टार शाहिद शम्स को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव, लोगों में खुशी की लहर

बिहार में होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव दिन पर दिन दिलचस्प होता जा रहा है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *