Breaking News

कोरोना से जंग लड़ने के लिए मोदी सरकार लाई 3 चरणों का प्लान

केंद्र की मोदी सरकार कोरोना वायरस के लड़ने के लिए भरपूर कोशिश कर रही है। जिसके बाद भी देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी कोरोना से लड़ने के लिए तीन चरणों वाला प्लान भी ले आए हैं।

मोदी सरकार ने राज्यों को एक फंड जारी किया है। जिसका नाम इमरजेंसी रिस्पॉन्स एंड हेल्थ सिस्टम प्रेपेअरनेस नाम दिया गया है। इसके अनुसार केंद्र अपनी ओर से राज्य सरकार को 100 फीसद फंड देगी राज्यों को यह फंड कोविड 19 अस्पताल विकसित करने के अलावा कई अन्य सुविधाओं के लिए दिया गया है।

सरकार का मानना है कि कोरोना से जंग लंबी चलने वाली है। इसके लिए सरकार ने 3 चरणों का प्लान तैयार किया है। सरकार का पहला चरण जनवरी 2020 से जून 2020 तक चलेगा। वहीं दूसरा चरण जुलाई 2020 से मार्च 2021 तक चलेगा। और तीसरा चरण अप्रैल 2021 से मार्च 2024 तक चलेगा।

पहले चरण में सरकार कोविड 19 से लड़ने के लिए अस्पताल, वेंटिलेटर वाले आईसीयू, एन- 95 मास्क औक पीपीई की उपलब्धता पर जोर दिया जाएगा। इसके आगे के दो चरणों का केंद्र सरकार ने अभी खुलासा नहीं किया है। बता दें कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकारे केंद्र से लगातार फंड की गुजारिश कर रही थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...