Breaking News

दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां, पूछताछ तीन गुना बढ़ी; कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर

नवरात्र से शुरू त्योहारी सीजन में ट्रैक्टर को छोड़कर कारों और दोपहिया समेत सभी प्रकार की गाड़ियों की जबरदस्त मांग दिख रही है। डीलरों के पास गाड़ियों को लेकर पूछताछ तीन गुना बढ़ गई है। ग्राहकों को आकर्षित करने और अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए वाहन कंपनियां भी भारी छूट दे रही हैं।

फाडा के उपाध्यक्ष ने दी जानकारी
फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशंस (फाडा) के उपाध्यक्ष साईं गिरधर ने बताया, इस त्योहारी सीजन में दिवाली तक देशभर में 45 लाख से अधिक गाड़ियां बिकेंगी। इनमें इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं। यह आंकड़ा 2023 के त्योहारी सीजन में बिके कुल 37.93 लाख वाहनों की तुलना में 7.07 लाख अधिक है। 2022 में कुल 32 लाख गाड़ियां बिकी थीं।

गिरधर ने आगे बताया कि पिछले त्योहारी सीजन की तुलना में इस बार रिकॉर्ड गाड़ियां बिकने की कई वजहे हैं। डीलरों के पास ग्राहकों के पसंदीदा कलर में लगभग सभी मॉडल उपलब्ध हैं। कुछ मॉडल को छोड़ दें तो वेटिंग पीरियड नहीं है यानी ग्राहकों को अपनी नई कार घर ले जाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। इस बार गाड़ियों पर मिलने वाली छूट चरम पर है। फाइनेंसर भी कर्ज देने के लिए तैयार बैठे हैं। इसके उलट, 2023 के त्योहारी सीजन में वेटिंग पीरियड अधिक था। डीलरों के पास स्टॉक और ग्राहकों के पसंदीदा मॉडल उपलब्ध नहीं थे।

नवरात्र के पहले 10 दिन में दहाई अंक में बढ़ोतरी
नवरात्र के पहले 10 दिनों में ट्रैक्टर को छोड़कर सभी गाड़ियों में दहाई अंकों की वृद्धि दर्ज की गई है। दोपहिया वाहनों में 12 फीसदी की तेजी रही। पूरे त्योहारी सीजन में गाड़ियों की कुल बिक्री में नवरात्र का हिस्सा 20 फीसदी होता है।

About News Desk (P)

Check Also

5G कवरेज और डाउनलोड स्पीड एक्पीरियंस में जियो ने मारी बाजी- ओपन सिग्नल

नई दिल्ली। देश में 5जी कवरेज के मामले में रिलायंस जियो (Reliance Jio) लगातार नंबर ...