Breaking News

बच्चे को जन्म देकर छोड़ गई थी मां, डॉक्टर ने 50 हजार में बेच दिया; तीन आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से बरामद बच्चा एक नाबालिग का था। नाबालिग उसे चंदौली के निजी अस्पताल में छोड़ कर चली गई थी। इसका फायदा उठाकर डॉक्टर ने बच्चे को 50 हजार रुपये में बेच दिया। अब बाबतपुर चौकी इंचार्ज सत्यजीत सिंह की तहरीर पर फूलपुर थाने की पुलिस ने हॉस्पिटल संचालक डॉ जमील खान, बच्चा खरीदने वाली निधि सिंह और अशोक पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

काशी द्वार से ही मिलता रहेगा काशीवासियों को प्रवेश, सावन में लागू व्यवस्था रहेगी जारी

साथ ही डॉक्टर सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया, जहां से तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। पुलिस अब नाबालिग मां की तलाश में जुटी है। फिलहाल, बच्चे को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया। डॉ. खान के हॉस्पिटल की एक शाखा रामनगर स्थित साहित्य नाका मोड़ पर भी है।

बच्चे को जन्म देकर छोड़ गई थी मां, डॉक्टर ने 50 हजार में बेच दिया; तीन आरोपी गिरफ्तार

सूजाबाद पड़ाव वाराणसी की रहने वाली निधि सिंह और मिर्जापुर के टेटुआ नारायणपुर के अशोक पटेल को गुरुवार की शाम लगभग सवा छह बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया था। दोनों के पास एक नवजात बच्चा था। दोनों को अकासा एयरलाइंस के विमान से बंगलूरू जाना था। एयरलाइंस के कर्मचारी काउंटर पर जांच कर रहे थे। निधि जल्दबाजी में दिखाई दे रही थी।

‘सड़क दुर्घटना के बाद बाइक सवार ने मुझ पर हमला किया’, पायल मुखर्जी ने महिला सुरक्षा पर उठाए सवाल

बच्चे के बारे में पूछने पर निधि ने बताया कि पांच दिन पहले ही बच्चे का जन्म हुआ है। अब उसे लेकर बंगलूरू जा रही है। एयरलाइंस कर्मियों को प्रतीत हुआ कि बच्चा निधि का नहीं है। इसके साथ ही वह बच्चे को बॉटल से दूध पिला रही थी।
शंका के आधार पर ही एयरलाइंस कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी तो निधि और अशोक को फूलपुर थाने ले जाया गया। तलाशी में उसके पास से एक फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मिला, जिसमें बच्चे का नाम रुद्रांश सिंह और जन्मतिथि 17 अगस्त 2024 लिखी थी। बच्चे की मां का नाम वंदना पटेल और पिता का नाम राजेंद्र प्रसाद पटेल लिखा था।

निधि से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि चंदौली के मुगलसराय थाना क्षेत्र के दुलहीपुर पहिल बाजार स्थित केबी हॉस्पिटल के डॉ जमील खान से वह 50 हजार रुपये में बच्चा खरीदी थी। बच्चे को अपनी नि:संतान देवरानी को देने के लिए वह बंगलूरू जा रही थी।

18 अगस्त को बच्चे को जन्म देकर मां छोड़ दी थी

निधि से पूछताछ के बाद पुलिस ने देर रात डॉ जमील खान को पकड़ा। डॉ खान ने पुलिस को बताया कि निधि उससे काफी समय से एक बच्चा मांग रही थी। गत 18 अगस्त को उसके हॉस्पिटल में एक नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया था। उसके परिजनों ने कहा कि बच्चा किसी को भी दे दें। बच्चे के परिजनों का सहमति का प्रमाण पत्र उसके पास है। इस पर उसने निधि को रामनगर स्थित अपने हॉस्पिटल बुलाकर 50 हजार रुपये में बच्चा दे दिया।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 13 सितम्बर 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए ...